A
Hindi News पैसा बिज़नेस बीएस-चार लागू होने से बढ़ेंगे स्कूटर के दाम, ग्राहकों को चुकानी पड़ेगी 1000 रुपए अधिक कीमत

बीएस-चार लागू होने से बढ़ेंगे स्कूटर के दाम, ग्राहकों को चुकानी पड़ेगी 1000 रुपए अधिक कीमत

एचएमएसआई ने कहा है कि 2017 में भारत चरण चार उत्सर्जन (BS IV) नियम प्रभाव में आने के बाद स्कूटर के विभिन्न मॉडलों के दाम 400 से 1,000 रुपए तक बढ़ेंगे।

BS IV लागू होने से बढ़ेंगे स्कूटर और मोटरसाइकिल के दाम, चुकानी होगी 1000 रुपए तक ज्यादा कीमत- India TV Paisa BS IV लागू होने से बढ़ेंगे स्कूटर और मोटरसाइकिल के दाम, चुकानी होगी 1000 रुपए तक ज्यादा कीमत

नई दिल्ली। होंडा मोटर एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने कहा है कि 2017 में भारत चरण चार उत्सर्जन नियम (बीएस-चार) प्रभाव में आने के बाद उसके विभिन्न मॉडलों के दाम 400 से 1,000 रुपए तक बढ़ेंगे। एचएमएसआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, हम 2017 में सभी माडलों को बीएस-चार नियमों के अनुरूप अपडेट करेंगे।

उन्होंने कहा कि विभिन्न मॉडलों के दाम भी 400 से 1,000 रुपए तक बढ़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि मोटरसाइकिल के मामले में कीमत वृद्धि स्कूटर की तुलना में अधिक होगी, लेकिन कुल मिलाकर यह वृद्धि एक हजार रुपए तक रहेगी। गुलेरिया ने बताया कि कंपनी के हॉर्नेट मॉडल का इंजन पहले ही बीएस-चार अनुकूल है। शेष मॉडलों को भी उन्नत कर बीएस-चार किया जा रहा है।

तस्वीरों में देखिए लड़कियों के लिए 5 बेहतरीन स्कूटर्स

5 stylish scooters for ladies-6

5 stylish scooters for ladies

Honda Dio

Suzuki Lets

TVS Zest

Yamaha Ray

Vespa

आगामी त्योहारी सीजन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कंपनी अधिक बिक्री के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि एचएमएसआई का स्कूटर विनिर्माण करने वाला गुजरात कारखाना 31 अगस्त को अपनी 12 लाख इकाई सालाना की अधिकतम उत्पादन क्षमता पर पहुंच गया है। गुलेरिया ने कहा कि गुजरात कारखाने की वजह से नवरात्र से शुरू हो रहे त्योहारी सीजन में हमारे पास 35 दिन का स्टॉक होगा। 31 अक्टूबर (अप्रैल-अक्टूबर) तक हमारा 10 लाख स्कूटरों और मोटरसाइकिलों की बिक्री का लक्ष्य है।

Latest Business News