A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए बिनमांगा वरदान साबित हो सकते हैं ट्रंप : अंबानी

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए बिनमांगा वरदान साबित हो सकते हैं ट्रंप : अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने स्थानीय IT उद्योग को सलाह दी कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के रख को एक बिनमांगे बरदान के रूप में स्वीकार करे।

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए बिनमांगा वरदान साबित हो सकते हैं ट्रंप : अंबानी- India TV Paisa भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए बिनमांगा वरदान साबित हो सकते हैं ट्रंप : अंबानी

मुंबई।  अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संरक्षणवादी बयानों से जहां पूरी दुनिया चिंतित है वहीं भारत के प्रमुख उद्योग घराने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मुखिया मुकेश अंबानी ने आज स्थानीय सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग को सलाह दी कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के रख को एक बिनमांगे बरदान के रूप में स्वीकार करे और भारतीय बाजार पर ध्यान दे।

यह भी पढ़ें : जियो का फ्री ऑफर खत्म होते ही भरना होगा बिल, ऐसे पता करें आपका कनेक्शन पोस्टपेड है या प्रीपेड

अमेरिका में विदेशी पेशेवरों को अल्पकालिक नौकरी के लिए वीजा के नियम सख्त करने और पहले अमेरिका जैसी ट्रंप की बातों से भारत में खास कर सालाना 155 अरब डालर का करोबार कर रहे सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग को चिंता में डाल रखा है जिसकी आय का 65 प्रतिशत हिस्सा अमेरिकी बाजार से आता है।

अंबानी ने यहां आज शुरू हुए नासकॉम के नेतृत्व मंच सम्मेलन में कहा

ट्रंप वास्तव में बिनमांगी मुराद पूरी करने जैसा साबित हो सकते हैं। घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग अपने यहां की समस्याओं के समाधान तैयार करने पर ध्यान दे सकता है जो कि खुद बहुत बड़ा बाजार है।

यह भी पढ़ें : मुनाफे वाली सभी कंपनियों को लिस्‍टेड करवाएगी सरकार, बीमार कंपनियों को टैक्‍स राहत दावों की जांच करेगा IT विभाग

  • नासकॉम का यह सम्मेलन तीन दिन चलेगा। संयोग से उनका यह बयान ऐसे समय आया है जबकि भारतीय साफ्टवेयर एवं साफ्टवेयर सेवा प्रदाता कंपनियों के मंच नासकॉम ने अपने वार्षिक वृद्धि के अनुमानों की घोषणा को आज मई 2017 के लिए टाल दिया।
  • क्योंकि यह उद्योग ट्रंप की नीतियों के बारे में स्थिति स्पष्ट होने का इंतजार करना चाहता है।
  • ट्रंप ने गत 20 जनवरी को अपना कार्यभार ग्रहण किया।
  • मुकेश अंबानी के समूह ने भारत में अपने नए दूरसंचार उद्यम रिलायंस जियो पर 1,200 अरब रुपए खर्च किए हैं।

Latest Business News