A
Hindi News पैसा बिज़नेस 2 Bansals Left at Flipkart: मुकेश ने छोड़ा फ्लिपकार्ट का साथ, सीएफओ अंकित नागोरी ने भी दिया इस्तीफा

2 Bansals Left at Flipkart: मुकेश ने छोड़ा फ्लिपकार्ट का साथ, सीएफओ अंकित नागोरी ने भी दिया इस्तीफा

फ्लिपकार्ट में टॉप लेवल पर फेरबदल के कुछ सप्ताह बाद कंपनी के कॉमर्स एंड एडवरटाइजिंग बिजनेस के हेड मुकेश बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

2 Bansals Left at Flipkart: मुकेश ने छोड़ा फ्लिपकार्ट का साथ, सीएफओ अंकित नागोरी ने भी दिया इस्तीफा- India TV Paisa 2 Bansals Left at Flipkart: मुकेश ने छोड़ा फ्लिपकार्ट का साथ, सीएफओ अंकित नागोरी ने भी दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट में टॉप लेवल पर फेरबदल के कुछ सप्ताह बाद कंपनी के कॉमर्स एंड एडवरटाइजिंग बिजनेस के हेड मुकेश बंसल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, फ्लिपकार्ट के चीफ फाइनेंशियल अफसर अंकित नागोरी ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। नागोरी स्पोर्ट्स सेक्टर में कारोबार शुरू करने जा रहे हैं। दिलचस्प यह है कि फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन और बिन्नी बंसल उनकी नई कंपनी में पहले निवेशक हैं। फ्लिपकार्ट ने 2014 में फैशन इटेलर मिंत्रा का अधिग्रहण किया, जिसके बाद बंसल फ्लिपकार्ट में शामिल हुए थे।

कंपनी के कॉमर्स और एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म्स को देखेंगे बिन्नी

मुकेश बंसल फ्लिपकार्ट से रुखसत होने वाले सबसे हाई प्रोफाइल लोगों में एक हैं। ऐसे समय जब कंपनी अमेजन और स्नैपडील के साथ जोरदार कंपीटिशन में है, उनकी फ्लिपकार्ट को काफी जरूरत थी। बिन्नी बंसल अब सीधे तौर पर कंपनी के कॉमर्स और एडवरटाइजिंग प्लेटफॉर्म्स को देखेंगे। फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने ई-मेल से जारी एक बयान में कहा, कॉमर्स प्लेटफार्म के प्रमुख मुकेश बंसल अपनी सक्रिय भूमिका से एक सलाहकार की भूमिका में रख कर रहे हैं। मुकेश ने मिंत्रा को अव्वल फैशन गंतव्य बनाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है। नागोरी के बारे में कंपनी ने कहा है कि उन्हों ने कंपनी में कई सारी नई पहल कीं। कंपनी के लिए मार्केटप्लेस मॉडल भी बनाया। सचिन और बिन्नी दोनों नागोरी को अपनी कंपनी बनाने और चलाने में मदद करेंगे।

तस्वीरों में देखिए 15000 रुपए से कम के 4जी स्मार्टफोन

4g smartphones

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अपने परिवार के साथ समय बिताएंगे बंसल

मुकेश बंसल ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अगले 3-6 महीने की छुट्टी लेने की योजना बनाई है। आईआईटी, कानपुर से कंप्यूटर विग्यान में ग्रेजुएट बंसल ने 2007 में मिंत्रा की स्थापना की थी। उन्होंने बाद में इसे फ्लिपकार्ट को बेच दिया। दोनों कंपनियों ने इस सौदे के मूल्य का खुलासा नहीं किया, ऐसा अनुमान है कि यह सौदा करीब 2,000 करोड़ रुपये का था।

Latest Business News