A
Hindi News पैसा बिज़नेस Only App: मिंत्रा की बिक्री 50 करोड़ डॉलर के पार पहुंची, हर महीने 60-70 फीसदी बढ़ रही है सेल

Only App: मिंत्रा की बिक्री 50 करोड़ डॉलर के पार पहुंची, हर महीने 60-70 फीसदी बढ़ रही है सेल

ई-कॉमर्स कंपनी माइन्त्रा का 2016 तक एक अरब डॉलर सालाना जीएमवी पार करने का लक्ष्य है। कंपनी ने कहा कि हमें लगता है कि सही दिशा में बढ़ रहे हैं।

Only App: मिंत्रा की बिक्री 50 करोड़ डॉलर के पार पहुंची, हर महीने 60-70 फीसदी बढ़ रही है सेल- India TV Paisa Only App: मिंत्रा की बिक्री 50 करोड़ डॉलर के पार पहुंची, हर महीने 60-70 फीसदी बढ़ रही है सेल

बेंगलुरु। फैशन और लाइफस्टाइल प्रोडक्ट से जुड़ी ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा का 2016 तक एक अरब डॉलर सालाना जीएमवी (ग्रॉस कमोडिटी प्राइस) पार करने का लक्ष्य है। मिंत्रा के सीईओ अनंत नारायणन ने कहा कि कुल मिलाकर मुझे लगता है कि हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं। हमारा जीएमवी फिलहाल 50 करोड़ डॉलर है। हम मासिक-दर-मासिक आधार पर 60 से 70 फीसदी की दर से वृद्धि कर रहे हैं। हम 2016 तक एक अरब डॉलर जीएमवी प्राप्त करने की कोशिश करेंगे। कंपनी ने मई में जब अपनी वेबसाइट बंद की उस वक्त बिक्री 40 करोड़ डॉलर के आसपास थी।

अगले वित्त वर्ष में बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य

बिक्री में बढ़ोत्तरी पिछले पिछले दो साल के मुकाबले कम हो रही है। बीते दो साल में कंपनी की बिक्री दो-तीन गुना बढ़ी थी। फ्लिपकार्ट के स्वामित्व वाली मिंत्रा ने अगले वित्त वर्ष के लिए एक अरब डॉलर बिक्री का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसके अलावा बेंगलुरु स्थित फर्म मार्च 2017 तक परिचालन में मुनाफे का लक्ष्य रखा है। मिंत्रा अपने घाटे को कम करने के लिए ज्यादा कीमत वाली समान को बेचने पर जोर दे रहा है, साथ ही डिलीवरी के लिए ग्राहकों को कुछ चार्ज भी कर रही है।

वेबसाइट बंद करने से घटी बिक्री

अनंत नारायणन ने कहा कि ग्रोथ हमारी परेशानी नहीं है। उन्होंने कहा इस अक्टूबर में हमारे पास डेस्कटॉप, मोबाइल वेब और ऐप नहीं था। इसके बावजूद कंपनी ने पिछले साल के मुकाबले 66 फीसदी ज्यादा समानों की बिक्री हुई है। जबकि, एक्सपर्ट के मुताबिक मिंत्रा सिर्फ ऐप के जरिये सामान बेच रही है, यह उपभोक्ता विरोधी है। यही वजह है कि कंपनी की बिक्री घटी है।

Latest Business News