Hindi News पैसा बिज़नेस अब ऑनलाइन Myntra पर मिलेंगे 200 से ज्यादा खादी के प्रोडक्ट्स

अब ऑनलाइन Myntra पर मिलेंगे 200 से ज्यादा खादी के प्रोडक्ट्स

इंडसदीवा के फैशन ब्रांड खादी ओरिजनल्स अब ऑनलाइन मिंत्रा (Myntra) पर उपलब्ध होगी। इसमें पारंपरिक से लेकर कार्यस्थल वाले पोशाक शामिल होंगे।

Happy Independence Day: अब ऑनलाइन खरीद सकते हैं फैशनेबल खादी, Myntra पर मिलेंगे 200 से ज्यादा प्रोडक्ट्स- India TV Paisa Happy Independence Day: अब ऑनलाइन खरीद सकते हैं फैशनेबल खादी, Myntra पर मिलेंगे 200 से ज्यादा प्रोडक्ट्स

नई दिल्ली। आजादी के आंदोलन की पहचान मानी जाने वाली खादी पिछले कुछ साल से फैशन स्‍टेटमेंट भी बनी हुई है। अब यही खादी एक कदम आगे बढ़ाते हुए ईकॉमर्स मार्केट में भी अपनी जगह बना रही है। ऑनलाइन फैशन रिटेलर मिंत्रा (Myntra) ने खादी के प्रोडक्‍ट अपनी साइट पर उपलब्‍ध कराने की घोषणा की है। कंपनी के मुताबिक अब ग्राहक इंडसदीवा के फैशन ब्रांड खादी ओरिजनल्स मिंत्रा पर जाकर खरीद सकते हैं। इसमें पारंपरिक से लेकर कार्यस्थल वाले पोशाक शामिल होंगे। एक बयान में कहा गया कि मुंबई खादी ग्रामोद्योग(एमकेवीआईए) संघ के सहयोग से ऐसा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Myntra की हुई Jabong, फ्यूचर ग्रुप और स्‍नैपडील को पीछे छोड़ Flipkart ने मारी बाजी

मिंत्रा के मुताबिक खादी हमारे भारत की पहचान, हमारे स्‍वाभिमान और ग्रामीण रोजगार का मिश्रण है। इसे महिला और पुरुष के लिए साधारण, सहज और आरामदायक पोशाक के रूप में तैयार किया गया है। प्रकृति से प्रेरित होकर इसे हर मौसम के अनुकूल बनाया गया है। खादी मूल रूप में मिंत्रा पर करीब 200 से ज्यादा उत्पाद एक औसत मूल्य 1,699 रुपये में उपलब्ध होंगे।

यह भी पढ़ें- क्या इनकम टैक्स Return जमा करते समय हो गई आपसे चूक? ऐसे सुधारें गलती

इंडसदीवा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनीत सक्सेना ने कहा, “भारत की नौजवान पीढ़ी अपने इस पारंपरिक परिधान को कई कारणों से खो रही है। इसे पुराने फैशन के तौर पर और ज्यादा नहीं पहने जाने वाले भारतीय पारंपरिक परिधान के रूप में देखा जा रहा है, जिसे ज्यादातर युवा अपने माता-पिता के आलमारियों में करीने से रखी धोती और साड़ी की तरह समझते हैं।”

मिंत्रा के अंतर्राष्ट्रीय ब्रांड व्यापार के मुखिया और विपणन अधिकारी गुंजन सोनी के अनुसार, मिंत्रा के लिए खादी ओरिजनल्स का शामिल होना ‘एक क्रांतिकारी और नया विचार है।

Latest Business News