A
Hindi News पैसा बिज़नेस बजट सत्र में जीएसटी विधेयक के पारित होने की उम्मीद: नायडू

बजट सत्र में जीएसटी विधेयक के पारित होने की उम्मीद: नायडू

केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में जीएसटी पारित होने की उम्मीद जताई है। इससे जीडीपी में 1.5-2.0% की बढ़ोतरी होगी।

बजट सत्र में जीएसटी बिल पास होने की उम्मीद, नए इंडायरेक्ट टैक्स से 2 फीसदी तक बढ़ेगी जीडीपी: नायडू- India TV Paisa बजट सत्र में जीएसटी बिल पास होने की उम्मीद, नए इंडायरेक्ट टैक्स से 2 फीसदी तक बढ़ेगी जीडीपी: नायडू

कोयंबटूर। केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण में वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पारित होने की उम्मीद जताई है। उन्होंने कहा कि नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था से देश की अर्थव्यवस्था में 1.5 से 2.0 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

इंडियन चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज के स्थानीय सदस्यों को संबोधित करते हुए शहरी विकास मंत्री नायडु ने कहा कि सरकार ने कुछ महीने पहले विधेयक को पारित कराने की कोशिश की थी लेकिन कुछ मित्रौं ने कुछ मुद्दे उठाएं। मंत्री ने कहा कि वह इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात की है। उन्होंने कहा अगर यह पारित हो जाता है देश के सकल घरेलू उत्पाद में 1.5 से 2.0 फीसदी की बढ़ोतरी होगी। दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आसान व्यापार माहौल और भरोसेमंद कर व्यवस्था के वादे के साथ निवेशकों को आमंत्रित करते हुए रविवार को कहा कि पिछली तिथि से कराधान अब बीते दिनों की बात हो चुकी है लेकिन पिछली सरकार के समय से चले आ रहे दो लंबित मामलों में वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि उन पर मुकदमे चल रहे हैं।

नायडु ने उद्योगपतियों को आश्वस्त किया कि कोयंबटूर को स्मार्ट शहर के रूप में विकसित करने के लिये हर संभव मदद दिए जाएंगे। इससे पहले, नायडू ने शहर में कुमारगुरू कॉलेज ऑफ टेक्नोलाजी में छात्र सुविधा केंद्र का उद्घाटन किया। उन्होंने शिक्षाविद् और प्रशासक के अरूमुगम को अरूतसेलवल डा. एन महालिंगम पुरस्कार भी दिए। स्वास्थ्य कारणों से अरूमुगम कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

Latest Business News