A
Hindi News पैसा बिज़नेस नारायण मूर्ति ने की राजन के दूसरे कार्यकाल की वकालत

नारायण मूर्ति ने की राजन के दूसरे कार्यकाल की वकालत

रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को दूसरे कार्यकाल की वकालत करने वालों में इन्फोसिस के संस्थापक और आईटी क्षेत्र के दिग्गज एन आर नारायणमूर्ति भी शामिल हो गए हैं।

नारायण मूर्ति ने की राजन के दूसरे कार्यकाल की वकालत, कहा पूर्व अर्थशास्त्री को दो और कार्यकाल मिलने चाहिए- India TV Paisa नारायण मूर्ति ने की राजन के दूसरे कार्यकाल की वकालत, कहा पूर्व अर्थशास्त्री को दो और कार्यकाल मिलने चाहिए

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन को दूसरे कार्यकाल की वकालत करने वालों में इन्फोसिस के संस्थापक और आईटी क्षेत्र के दिग्गज एन आर नारायणमूर्ति भी शामिल हो गए हैं। नारायणमूर्ति ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के पूर्व अर्थशास्त्री को उनकी ओर से किए गए शानदार कार्य के लिए कम से कम दो और कार्यकाल मिलने चाहिए।

नारायणमूर्ति ने कहा कि मौद्रिक नीति में निरंतरता तथा वृद्धि दर को बेहतर करने के लिए राजन को दूसरा कार्यकाल मिलना चाहिए। उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए गए साक्षात्कार में कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि सरकार सम्मानित तरीके से उनसे एक और कार्यकाल का आग्रह करेगी। मेरी प्राथमिकता दो और कार्यकाल की है।

नारायणमूर्ति से पहले सीआईआई के अध्यक्ष नौशाद फोब्र्स तथा गोदरेज इंडस्ट्रीज के चेयरमैन आदि गोदरेज राजन को दूसरा कार्यकाल दिए जाने की वकालत कर चुके हैं। राजन का तीन साल का कार्यकाल 4 सितंबर को पूरा हो रहा है।

नारायणमूर्ति ने कहा, वह आईएमएफ के मुख्य अर्थशास्त्री रह चुके हैं। वह वृहद आर्थिक मुद्दों को जानते हैं। मौद्रिक नीति के मोर्चे पर उन्होंने शानदार काम किया है। मैं कहूंगा कि सरकार जो भी फैसला करती है उसे सकारात्मक तरीके से करेगी।

राजन को पूर्ववर्ती UPA सरकार ने 4 सितंबर, 2013 को गवर्नर नियुक्त किया था। भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यन स्वामी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनको हटाने की मांग कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें- रिजर्व बैंक जल्‍द जारी करेगा 20 रुपए का नया नोट, जानिए क्‍या होगा नया बदलाव

यह भी पढ़ें- आम आदमी के लिए EMI कम होने का इंतजार हुआ लंबा, महंगाई घटने तक RBI नहीं घटाएगा ब्‍याज दरें

Latest Business News