Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस संकटग्रस्‍त Jet Airways में हिस्‍सेदारी नहीं...

संकटग्रस्‍त Jet Airways में हिस्‍सेदारी नहीं खरीदेंगे नरेश गोयल, बोली प्रक्रिया से निकले बाहर

सूत्रों ने बताया कि 12 अप्रैल को गोयल ने कर्जदाताओं द्वारा अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए मांगी गई बोली में अपनी रुचि दिखाई थी और उन्होंने भी अपनी ओर से बोली जमा की थी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 16 Apr 2019, 13:42:16 IST

मुंबई। जेट एयरवेज के संस्‍थापक नरेश गोयल ने नकदी-संकट से जूझ रही एयरलाइन में हिस्‍सेदारी खरीदने के लिए बोली प्रक्रिया में भाग न लेने का फैसला किया है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। फुल सर्विस एयरलाइन, जो वर्तमान में 10 विमानों से भी कम के बेड़े के साथ परिचालन कर रही है, को कर्ज समाधान योजना के तहत नए वित्‍त पोषण का इंतजार है।

सूत्रों ने बताया कि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल, जिन्‍होंने पिछले महीने कंपनी के चेयरमैन पद से इस्‍तीफा दे दिया था, ने संकटग्रस्त एयरलाइन में हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए बोली प्रक्रिया से खुद को अलग कर लिया है।  

सूत्रों ने बताया कि 12 अप्रैल को गोयल ने कर्जदाताओं द्वारा अपनी हिस्‍सेदारी बेचने के लिए मांगी गई बोली में अपनी रुचि दिखाई थी और उन्‍होंने भी अपनी ओर से बोली जमा की थी। इसके बाद कंपनी ने बताया था कि बोली प्रक्रिया में भाग लेने के लिए नरेश गोयल ने पंजाब नेशनल बैंक से कर्ज लेने के लिए अपनी 26 प्रतिशत हिस्‍सेदारी को गिरवी रखा है।

एसबीआई के नेतृत्‍व वाले बैंकों के समूह की ओर से एसबीआई कैपिटल मार्केट्स को जेट एयरवेज में हिस्‍सेदारी बेचने के लिए नियुक्‍त किया गया है। पिछले महीने, गोयल और उनकी पत्‍नी अनीता गोयल ने एयरलाइन के बोर्ड से इस्‍तीफा दे दिया था। जेट एयरवेज पर 8,000 करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज बकाया है।