Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल...

जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और पत्‍नी अनीता देंगे इस्‍तीफा, बैंक तत्‍काल उपलब्‍ध कराएंगे 1500 करोड़ रुपए

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में जेट एयरवेज ने कहा है कि नरेश गोयल, अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज का एक नामांकित पीजेएससी निदेशक मंडल से अपना इस्तीफा देंगे।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 25 Mar 2019, 16:39:32 IST

नई दिल्‍ली। जेट एयरवेज के संस्थापक एवं चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल संकटग्रस्‍ट एयरलाइन कंपनी के निदेशक मंडल से इस्‍तीफा देंगे। नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी गई है। सोमवार को जेट एयरवेज के निदेशक मंडल की बैठक में उक्‍त फैसला लिया गया।

नरेश गोयल के इस्‍तीफा देने के बाद जेट एयरवेज को बैंकों से तत्काल 1,500 करोड़ रुपए तक का वित्त पोषण मिलेगा। जेट एयरवेज के निदेशक मंडल में बैंक दो सदस्यों को नामित करेंगे और एयरलाइन के दैनिक परिचालन के लिए अंतरिम प्रबंधन समिति बनाई जाएगी।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में जेट एयरवेज ने कहा है कि नरेश गोयल, अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज का एक नामांकित पीजेएससी निदेशक मंडल से अपना इस्‍तीफा देंगे। अबुधाबी की एतिहाद एयरवेज 24 प्रतिशत हिस्‍सेदारी के साथ जेट एयरवेज में रणनीतिक भागीदार है।  

जानकारी में कहा गया है कि नरेश गोयल चेयरमैन पद से भी अपना इस्‍तीफा देंगे। जेट एयरवेज, जो 25 सालों से परिचालन में है, इस समय नकदी संकट से जूझ रही है और वह ताजा फंड जुटाने की कोशिश में है।

एयरलाइन ने 14 अंतरराष्‍ट्रीय मार्गों पर अप्रैल अंत तक के लिए अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है और उसके 80 से ज्‍यादा विमान खड़े हो चुके हैं। इसमें से 54 विमान किराये का भुगतान न होने की वजह से खड़े किए गए हैं।