A
Hindi News पैसा बिज़नेस NTPC के विनिवेश में करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने लिया हिस्‍सा, सरकार को मिले 203 करोड़ रुपए

NTPC के विनिवेश में करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने लिया हिस्‍सा, सरकार को मिले 203 करोड़ रुपए

सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी NTPC के विनिवेश कार्यक्रम में कंपनी के करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने भागीदारी की।

NTPC के विनिवेश में करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने लिया हिस्‍सा, सरकार को मिले 203 करोड़ रुपए- India TV Paisa NTPC के विनिवेश में करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने लिया हिस्‍सा, सरकार को मिले 203 करोड़ रुपए

नई दिल्ली। सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली उत्पादक कंपनी NTPC के विनिवेश कार्यक्रम में कंपनी के करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने भागीदारी की। इससे सरकार को 203.78 करोड़ रुपए की राशि हासिल हुई है। सरकार द्वारा एनटीपीसी के पात्र कर्मचारियों को शेयर जारी करने की पेशकश 27 जून से पांच जुलाई के बीच की गई थी।

वित्त मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि एनटीपीसी लिमिटेड के कर्मचारियों के लिए की गई बिक्री पेशकश को कर्मचारियों की ओर से काफी अच्छा समर्थन मिला और करीब 50 फीसदी कर्मचारियों ने इसमें भागीदारी की। कर्मचारियों ने बिक्री पेशकश के लिए रखे गए कुल दो करोड़ शेयरों में से 85.3 फीसदी शेयरों के लिए आवेदन किया। उनके लिए शेयर का बिक्री मूल्य 115.90 रपये प्रति शेयर रखा गया था। मंत्रालय के अनुसार किसी भी कंपनी में शेयरों की सार्वजनिक बिक्री पेशकश के बाद कर्मचारियों के लिए अलग से की गई पेशकश में कर्मचारियों की सर्वाधिक भागीदारी रही है। यह कर्मचारियों की विनिवेश प्रक्रिया में भागदारी रही है।

कर्मचारियों के लिए शेयर बिक्री की यह पेशकश सरकार द्वारा पिछले साल 13 मई को लिए गए पांच फीसदी विनिवेश के फैसले के बाद किया गया है। कंपनी की सार्वजनिक बिक्री पेशकश यानी ओएफएस को 24 फरवरी को पूरा कर लिया गया था, जिससे 5,014.55 करोड़ रुपए प्राप्त हुए थे। ओएफएस में सबसे कम कट-ऑफ 122 रुपए प्रति शेयर थी, जिसके बाद कर्मचारियों के लिए पांच फीसदी कम 115.90 रुपए प्रति शेयर का भाव रखा गया।

Latest Business News