A
Hindi News पैसा बिज़नेस केवल 500 रुपए महीने में मिलेगा अनलिमिटेड मूवीज का मजा, नेटफ्लिक्‍स ने शुरू की भारत में सेवा

केवल 500 रुपए महीने में मिलेगा अनलिमिटेड मूवीज का मजा, नेटफ्लिक्‍स ने शुरू की भारत में सेवा

मेरिका की प्रमुख वीडियो स्‍ट्रीमिंग सर्विस प्रदाता कंपनी नेटफ्लिक्‍स ने अपनी सेवाएं भारत में शुरू करने की घोषणा की है।

केवल 500 रुपए महीने में मिलेगा अनलिमिटेड मूवीज का मजा, नेटफ्लिक्‍स ने शुरू की भारत में सेवा- India TV Paisa केवल 500 रुपए महीने में मिलेगा अनलिमिटेड मूवीज का मजा, नेटफ्लिक्‍स ने शुरू की भारत में सेवा

नई दिल्‍ली। अमेरिका की प्रमुख वीडियो स्‍ट्रीमिंग सर्विस प्रदाता कंपनी नेटफ्लिक्‍स ने अपनी सेवाएं भारत में शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने 130 नए देशों में अपने परिचालन के वैश्विक विस्‍तार के तहत यह कदम उठाया है। कंपनी के सह संस्थापक व मुख्य कार्यकारी रीड हेस्टिंग्स ने लॉस वेगास में सीईएस 2016 में संबोधन के दौरान इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा था कि इंटरनेट की मदद से नेटफलिक्स भारतीय ग्राहकों को जब वे चाहें, जहां वे चाहें और जैसे वे चाहें, कंटेंट देखने का अधिकार दे रही है। भारत में उसकी सेवा का शुल्क 500 रुपए (बेसिक), 650 रुपए (स्टेंडर्ड) व 800 रुपए (प्रीमियम) रहेगा। इसके साथ ही ग्राहकों को महीने भर के लिए नि:शुल्क पहुंच भी मिलेगी। भारत में नेटफ्लिक्स का मुकाबला हंगामा, एचओओक्यू, स्टार के हॉटस्टार व सिंगापुर सपूल आदि कंपनियों से होगा।

गौरतलब है कि नेटफ्लिक्स अमेरिका में घटती आय से परेशान होकर भारत और चीन सहित एशिया के अन्य देशों की ओर रुख कर रही है। 130 करोड़ की आबादी वाले भारत में फिलहाल 20 करोड़ लोग इंटरनेट पर मौजूद हैं। भारत में इंटरनेट यूजर्स ज्यादातर स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और मूवी देखने के शौकीन हैं। 4G नेटवर्क से कनेक्ट होने के बाद स्ट्रीमिंग का समय काफी हद तक कम हो जाएगा। जानी मानी रिसर्च कंपनी काउंटर पाइंट रिसर्च के तरुण पाठक के मुताबिक नेटफ्लिक्स सही समय पर भारत में प्रवेश कर रही है।

Latest Business News