A
Hindi News पैसा बिज़नेस शॉपिंग के लिए दिल्ली सबसे पसंदीदा शहर, मॉल्स के दम पर एशियाई शहरों की लिस्ट में पहुंचा टॉप पर

शॉपिंग के लिए दिल्ली सबसे पसंदीदा शहर, मॉल्स के दम पर एशियाई शहरों की लिस्ट में पहुंचा टॉप पर

शॉपिंग के लिए एशिया के प्रमुख शहरों की लिस्ट में नई दिल्ली को टॉप स्थान मिला है। शॉपिंग मॉल्स के जरिए दिल्ली में तमाम तरह की वस्तुएं खरीदी जा सकती हैं।

शॉपिंग के लिए दिल्ली सबसे पसंदीदा शहर, मॉल्स के दम पर एशियाई शहरों की लिस्ट में पहुंचा टॉप पर- India TV Paisa शॉपिंग के लिए दिल्ली सबसे पसंदीदा शहर, मॉल्स के दम पर एशियाई शहरों की लिस्ट में पहुंचा टॉप पर

मुंबई। शॉपिंग के लिए एशिया के प्रमुख शहरों की लिस्ट में नई दिल्ली टॉप पर पहुंच गया है। एक ताजा सर्वे के अनुसार ट्रेडिशनल बाजारों और शानदार शॉपिंग मॉल्स के जरिए दिल्ली में तमाम तरह की वस्तुएं खरीदी जा सकती हैं। ट्रिपएडवाइजर के सर्वे के मुताबिक एशिया में शॉपिंग के लिए सबसे पसंदीदा शहर के लिस्ट में नई दिल्ली पहले स्थान पर है। उसके बाद बैंकॉक और सिंगापुर का नंबर आता है।

शॉपिंग के लिए शानदार है दिल्ली

ट्रिपएडवाइजर्स की एशिया प्रशांत के लिए निदेशक (संचार) जैनिस ली फैंग ने कहा कि यदि आपको पता है कि खरीदारी कहां से करनी है, तो एशियाई शहरों में शॉपिंग आपके लिए शानदार अनुभव साबित होगा। उन्होंने कहा कि इस लिस्ट में शामिल ज्यादातर शहरों में शानदार मॉल्स हैं, जहां आप अपने पसंदीदा डिजाइनर की दुकानें पा सकते हैं। इसके अलावा इन शहरों में रात्रि बाजार या स्ट्रीट शॉप्स भी हैं जो खूबसूरत हस्तशिल्प और अन्य उत्पाद बेचते हैं। शॉपिंग के लिए शीर्ष दस शहरों में चीन का बीजिंग चौथे स्थान पर है। इसके बाद वियतनाम के हनोई, जापान के तोक्यो, दक्षिण कोरिया के सोल, मलेशिया के क्वालालंपुर, नेपाल के काठमांडू और इंडोनेशिया के जकार्ता का नंबर आता है।

दिल्ली के प्रति बढ़ा टूरिस्ट्स का आकर्षण

दुनिया के सैलानियों के बीच राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली को लेकर रूचि बढ़ती जा रही है। इस मामले में विश्व के 10 प्रमुख शहरों में यह सातवें स्थान पर है। बुकिंग रूचि में सालाना आधार पर 28 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है। नई दिल्ली एकमात्र एशियाई शहर है जो ट्रिप एडवाइजर्स 2016 ट्रेवलर्स च्वाइस डेस्टिनेशन ऑन द राइज के 10 प्रमुख वैश्विक शहरों में शामिल हैं।

Latest Business News