A
Hindi News पैसा बिज़नेस NHAI invites bids for second tranche of highway projects under TOT एनएचएआई 8 नए राजमार्गों की नीलामी

NHAI invites bids for second tranche of highway projects under TOT एनएचएआई 8 नए राजमार्गों की नीलामी

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने परिचालन में आज चुकीं आठ राष्ट्रीय राजमार्ग खंडों पर पथ-कर वसूलने, उनका परिचालन करने का ठेका लेने की इच्छुक कंपनियों से निदाएं आमंत्रित की हैं।

<p>nhai</p>- India TV Paisa nhai

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने परिचालन में आज चुकीं आठ राष्ट्रीय राजमार्ग खंडों पर पथ-कर वसूलने, उनका परिचालन करने का ठेका लेने की इच्छुक कंपनियों से निदाएं आमंत्रित की हैं। प्राधिकरण , पथकर वसूलने-परिचालन करने- और निश्चित समय के बाद उसे वापस करने (टीओटी) के माडल पर नीलामी के पहले चरण में नौ राजमार्ग परियोजनाओं की निलाम कर चुका है जिसमें उसे बाजार से अच्छा समर्थन मिला है।

टीओटी माडल के तहत यह दूसरी नीलामी है। पहले चरण से एनएचएआई के खजाने में करीब 10,000 करोड़ रुपये की राशि आएगी। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘एनएचएआई ने टीओटी माडल के तहत दूसरे चरण में बोली आमंत्रित की है।

इसमें राष्ट्रीय राजमार्ग के आठ मार्ग शामिल हैं। ये सड़कें राजस्थान, गुजरातख् बिहार और पश्चिम बंगाल में हैं।’’ इनकी कुल लंबाई 586.552 किलोमीटर है और इन आठ मार्गों पर 12 टोल प्लाजा हैं। बोली पांच नवंबर 2018 तक जमा की जा सकती है।

Latest Business News