Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस नीरव मोदी का बंगला विस्‍फोट कर...

नीरव मोदी का बंगला विस्‍फोट कर उड़ाया, अलीबाग में समुद्र किनारे अवैध तरीके से बनाया गया था

अधिकारियों ने बताया कि किहिम बीच के नजदीक 33,000 वर्ग फुट क्षेत्र में बने इस लग्जरी बंगले को ध्वस्त करने के लिए 100 डायनामाइट छड़ों को रणनीतिकरूप से लगाया गया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 08 Mar 2019, 13:27:49 IST

रायगढ़। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लग्‍जरी बंगले को विस्‍फोटक लगाकर ध्‍वस्‍त कर दिया गया। पंजाब नेशनल बैंक में 14,000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी मुख्‍य आरोपी है। रायगढ़ के कलेक्‍टर विजय सूर्यवंशी ने बताया कि यह बंगला अवैध तरीके से समुद्र किनारे बनाया गया था, इसलिए इसे ध्‍वस्‍त कर दिया गया।

अधिकारियों ने बताया कि किहिम बीच के नजदीक 33,000 वर्ग फुट क्षेत्र में बने इस लग्‍जरी बंगले को ध्‍वस्‍त करने के लिए 100 डायनामाइट छड़ों को रणनीतिकरूप से लगाया गया था। अधिकारियों के मुताबिक पहला विस्‍फोट सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर कड़ी सुरक्षा के बीच किया गया।

कुछ दिन पहले, बंगले के विभिन्‍न हिस्‍सों में डिटोनेटर्स को लगाया गया था, जिससे एक नियंत्रित विस्‍फोट के जरिये इसे एक बार में ही ध्‍वस्‍त किया जा सके। 25 जनवरी को कलेक्‍टर कार्यालय ने बंगले को ध्‍वस्‍त करने के लिए पारंपरिक विधि बुलडोजर्स और कुछ मैनुअली उपकरणों के जरिये ध्‍वस्‍त करने की प्रक्रिया शुरू की थी, लेकिन यह प्रक्रिया बहुत धीमी और थकाऊ थी।