A
Hindi News पैसा बिज़नेस निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को मिली जमानत, अदालत में जमा करने होंगे 45 लाख डॉलर

निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को मिली जमानत, अदालत में जमा करने होंगे 45 लाख डॉलर

घोसन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि घोसन अपने ऊपर लगे आधारहीन आरोपों के खिलाफ अपना बचाव खुद करेंगे

Nissan ex-chair Ghosn's release on bail approved by court - India TV Paisa Image Source : NISSAN EX-CHAIR GHOSN Nissan ex-chair Ghosn's release on bail approved by court

टोक्‍यो। जापान की एक अदालत ने गुरुवार को निसान के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन को जमानत दे दी। वित्तीय अनियमितताओं का आरोप झेल रहे घोसन जल्द हिरासत केंद्र से बाहर आ सकते हैं। टोक्‍यो जिला न्यायालय ने 50 करोड़ येन (45 लाख डॉलर) की राशि पर घोसन को जमानत दी है। घोसन पर जापान में चार मामले चल रहे हैं। 

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा कि घोसन गुरुवार को हिरासत केंद्र से बाहर आ सकते हैं। घोसन ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज किया है। घोसन के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि घोसन अपने ऊपर लगे आधारहीन आरोपों के खिलाफ अपना बचाव खुद करेंगे और उम्मीद है कि इनसे बरी हो जाएंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि घोसन को क्रूर और अन्यायपूर्ण परिस्थितियों में हिरासत में लिया गया था। यह उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन है। घोसन पर ताजा आरोप है कि उन्होंने निसान के कोष में से 50 लाख डॉलर हेरफेर करके ओमान के एक डीलरशिप के खाते में स्थानांतरित किया था। 

पिछली बार जब घोसन को जमानत मिली थी तो वह हिरासत केंद्र से जापानी श्रमिक के कपड़े और टोपी पहनकर बाहर आए थे और मीडिया से बचने के लिए चहेरे को ढक रखा था। 

Latest Business News