A
Hindi News पैसा बिज़नेस मित्सुबिशी में 34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी निसान

मित्सुबिशी में 34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी निसान

जापानी वाहन कंपनी निसान मोटर कंपनी ने कहा कि उसकी मित्सुबिशी मोटर्स कारपोरेशन में 34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की योजना है।

मित्सुबिशी में 34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी निसान, 2 अरब डॉलर से अधिक का होगा सौदा- India TV Paisa मित्सुबिशी में 34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी निसान, 2 अरब डॉलर से अधिक का होगा सौदा

नई दिल्ली। जापानी वाहन कंपनी निसान मोटर कंपनी ने कहा कि उसकी मित्सुबिशी मोटर्स कारपोरेशन में 34 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की योजना है। यह सौदा दो अरब डॉलर से अधिक का होगा। निसान व मित्सुबिशी मोटर्स कारपोरेशन (एमएमसी) ने घोषणा की है कि उन्होंने इस संबंध में एक मूल समझौता किया है ताकि दोनों जापानी वाहन कंपनियों के बीच रणनीतिक गठजोड़ हो सके।

दोनों कंपनियों के संयुक्त बयान में कहा गया है कि इस रणनीतिक गठजोड़ से दोनों कंपनियों के बीच मौजूदा भागीदारी को विस्तार मिलेगा। दोनों कंपनियों के बीच बीते पांच साल से एक अलग गठजोड़ है। निसान के मुख्य कार्यकारी कार्लोस घोसन ने इस सौदे को दोनों कंपनियों के लिए फायदे का सौदा करार दिया है।

यह भी पढ़ें- दुनिया के सामने आई सोने से बनी कार, कीमत है 6.7 करोड़ रुपए

नेस्ले का मुनाफा 19 फीसदी घटा

प्रमुख एफएमसीजी कंपनी नेस्ले इंडिया का शुद्ध लाभ मार्च तिमाही में 19.11 फीसदी घटकर 259 करोड़ रुपए रह गया। कंपनी जनवरी दिसंबर वित्त वर्ष का पालन करती है। कंपनी ने गत वर्ष समान तिमाही में 320.2 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया था। कंपनी ने शेयर बाजारों को सूचित किया है कि पिछली तिमाही में उसकी शुद्ध बिक्री 8.41 फीसदी घटकर 2295.73 करोड़ रुपए रही।

कंपनी का कहना है, फिर से पेश किए जाने के पांच महीनों में ही मैगी नूडल्स ने 50 फीसदी से अधिक बाजार हिस्सेदारी के साथ अग्रणी स्थिति हासिल कर ली है। एक अन्य सूचना में नेस्ले इंडिया ने कहा है कि उसके निदेशक मंडल ने 2016 के लिए 12 रुपए प्रति इक्विटी शेयर अंतरिम लाभांश घोषित किया है।

यह भी पढ़ें- नेस्ले ने आटा और ओट्स मैगी फिर बाजार में उतारी, खोई हुई हिस्सेदारी हासिल करने में जुटी कंपनी

Latest Business News