A
Hindi News पैसा बिज़नेस देश के सात एयरपोर्ट पर अब नहीं लगेगी हैंड बैग पर मुहर, एक अप्रैल से शुरू होगी नई व्‍यवस्‍था

देश के सात एयरपोर्ट पर अब नहीं लगेगी हैंड बैग पर मुहर, एक अप्रैल से शुरू होगी नई व्‍यवस्‍था

केंद्रीय औद्योगिकी सुरक्षा बल (CISF) ने कहा है कि एक अप्रैल से सात एयरपोर्ट पर हैंड बैग टैग पर मुहर लगाने की व्यवस्था खत्म की जा रही है।

देश के सात एयरपोर्ट पर अब नहीं लगेगी हैंड बैग पर मुहर, एक अप्रैल से शुरू होगी नई व्‍यवस्‍था- India TV Paisa देश के सात एयरपोर्ट पर अब नहीं लगेगी हैंड बैग पर मुहर, एक अप्रैल से शुरू होगी नई व्‍यवस्‍था

हैंड बैगनई दिल्‍ली। केंद्रीय औद्योगिकी सुरक्षा बल (CISF) ने कहा है कि एक अप्रैल से सात एयरपोर्ट पर हैंड बैग टैग पर मुहर लगाने की व्यवस्था खत्म की जा रही है।

यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोचीन और अहमदाबाद हवाईअड्डों को यात्रियों की सुविधा के लिए सुरक्षा तंत्र को नई प्रणाली से अपग्रेड करने के लिए चुना गया है। सीआईएसएफ के महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि यात्रियों के हैंड बैग को चेक कर मौजूदा मोहर लगाने की व्यवस्था सात हवाईअड्डों पर एक अप्रैल 2017 से खत्म कर दी जाएगी।

सीआईएसएफ प्रमुख ने कहा कि इस कदम से यात्रियों को सुरक्षा आवश्यकताओं से समझौता किए बिना हवाईअड्डे पर परेशानी रहित सुरक्षित वातावरण मिल सकेगा।

सिंह ने कहा कि अर्धसैनिक बल देश भर के 59 हवाईअड्डों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालते हैं। यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नई प्रणाली को अपनाकर सुरक्षा तंत्र को उन्नत करने के उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रणाली से सुरक्षा जांच प्रक्रिया में तेजी आएगी और सीआईएसएफ कर्मियों को संदिग्ध सामानों की जांच के लिए अधिक समय मिलेगा।

Latest Business News