A
Hindi News पैसा बिज़नेस Nokia ने बनाई 310 लोगों को नौकरी से निकालने की योजना, वीआर कैमरा के डेवलपमेंट को रोका

Nokia ने बनाई 310 लोगों को नौकरी से निकालने की योजना, वीआर कैमरा के डेवलपमेंट को रोका

फि‍नलैंड की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Nokia ने अपनी नोकिया टेक्‍नोलॉजीज यूनिट में 310 लोगों को नौकरी से हटाने की योजना बनाई है।

Nokia ने बनाई 310 लोगों को नौकरी से निकालने की योजना, वीआर कैमरा के डेवलपमेंट को रोका- India TV Paisa Nokia ने बनाई 310 लोगों को नौकरी से निकालने की योजना, वीआर कैमरा के डेवलपमेंट को रोका

हे‍लसिंकी। फि‍नलैंड की टेक्‍नोलॉजी कंपनी Nokia ने अपनी नोकिया टेक्‍नोलॉजीज यूनिट में 310 लोगों को नौकरी से हटाने की योजना बनाई है। कंपनी ने अपने वर्चुअल रियल्‍टी कैमरा OZO और हार्डवेयर के डेवलपमेंट को भी फि‍लहाल रोक दिया है।

इस यूनिट में तकरीबन 1090 कर्मचारी काम करते हैं। संभावित कटौती से फि‍नलैंड, अमेरिका और ब्रिटेन में कार्यरत कर्मचारियों पर प्रभाव पड़ेगा। जून अंत तक नोकिया के कुल कर्मचारियों की संख्‍या 102,000 थी। नोकिया ने कहा कि यह यूनिट लगातार अपना ध्‍यान डिजिटल हेल्‍थ, पेटेंट और ब्रांड लाइसेंसिंग बिजनेस पर केंद्रित करेगी।

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि वीआर बाजार में उम्‍मीर से ज्‍यादा धीमे विकास की वजह से नोकिया टेक्‍नोलॉजीज ने निवेश घटाने और टेक्‍नोलॉजी लाइसेंसिंग अवसरों पर ज्‍यादा ध्‍यान केंद्रित करने की योजना बनाई है। नोकिया, जिसका मुख्‍य बिजनेस अब टेलीकॉम नेटवर्क उपकरण हैं। कंपनी ने अपने डिजिटल मीडिया बिजनेस के लिए पिछले साल पहला कैमरा लॉन्‍च किया था। यह कंपनी की भविष्‍य की ग्रोथ के लिए एक नई उम्‍मीद है।

इस कैमरे को 3डी मूवीज और गेम्‍स को बनाने के लिए तैयार किया गया था, जिन्‍हें वर्चुअल रियल्‍टी हैडसेट के साथ देखा और खेला जा सकता है। नोकिया ने पिछले साल अपने इस कैमरे की कीमत 25 प्रतिशत घटाकर 45,000 डॉलर कर दी थी।

Latest Business News