A
Hindi News पैसा बिज़नेस Big Relief: पेट्रोल के बाद गैस की कीमतों में कटौती, बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर हुआ 61.50 रुपए सस्ता

Big Relief: पेट्रोल के बाद गैस की कीमतों में कटौती, बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर हुआ 61.50 रुपए सस्ता

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि दिल्ली में एक मार्च से बिना सब्सिडी वाला 14.2 किलोग्राम का एलपीजी सिलेंडर 575 रुपए की बजाय 513.50 रुपए का मिलेगा।

Big Relief: पेट्रोल के बाद गैस की कीमतों में कटौती, बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर हुआ 61.50 रुपए सस्ता- India TV Paisa Big Relief: पेट्रोल के बाद गैस की कीमतों में कटौती, बिना सब्सिडी वाला एलपीजी सिलेंडर हुआ 61.50 रुपए सस्ता

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गैर-सब्सिडी वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 61.50 रुपए सस्ता कर दिया है। देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने बताया कि दिल्ली में एक मार्च से बिना सब्सिडी वाला 14.2 किलोग्राम का रसोई गैस सिलेंडर 575 रुपए की बजाय 513.50 रुपए का मिलेगा। इससे पहले एक फरवरी को इसके दाम 118 रुपए घटाये गए थे। सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 9 पैसे घटाए गए हैं। कंपनियों ने पेट्रोल 3 रुपए प्रति लीटर सस्ता और डीजल 1.47 रुपए प्रति लीटर महंगा कर दिया है।

पेट्रोल हुआ 3 रुपए प्रति लीटर सस्ता, डीजल के बढ़े दाम

भले ही बजट से आम आदमी को ज्‍यादा खुशी न मिली हो, लेकिन बजट के बाद सरकारी तेल कंपनियों ने जनता को मुस्कुराने का मौका दिया है। तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत 3 रुपए प्रति लीटर कम कर दी है। हालांकि, डीजल के दाम में 1.47 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है। इससे माल भाड़ा बढ़ने की आशंका भी बढ़ गई है। नई दरें सोमवार रात 12 बजे से लागू हों चुकी हैं।

ऐसे करें डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट

LPG cylinder Subsidy gallery

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 59.63 रुपए लीटर

सार्वजनिक क्षेत्र की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने सोमवार को हुई समीक्षा बैठक में पेट्रोल के रिटेल सेलिंग प्राइस में 3.02 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की है। इसके साथ ही तेल कंपनियों ने डीजल के दाम में 1.47 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि की है। इससे पहले 17 फरवरी को तेल कंपनियों ने पेट्रोल में 32 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी, जबकि डीजल के दाम 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए थे। 31 जनवरी को पेट्रोल की कीमत में 4 पैसे और डीजल में 3 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई थी। सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में पेट्रोल का दाम 59.63 रुपये लीटर से घटकर 56.61 रुपये लीटर पर हो गया। वहीं डीजल का दाम 44.96 रुपये से 46.43 रुपये लीटर हो गया। इंडियन ऑयल कारपोरेशन ने यह जानकारी दी।

Latest Business News