A
Hindi News पैसा बिज़नेस नूई, नडेला और भावेश पटेल दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले CEO की लिस्‍ट में, करोड़ों डॉलर का है सालाना पैकेज

नूई, नडेला और भावेश पटेल दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले CEO की लिस्‍ट में, करोड़ों डॉलर का है सालाना पैकेज

इक्विलार द्वारा तैयार इस लिस्‍ट में पेप्सिको की इंद्रा नूई और लियोंडेलबैसेल के भावेश पटेल का नाम टॉप 10 लिस्‍ट में है।

नूई, नडेला और भावेश पटेल दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले CEO की लिस्‍ट में, करोड़ों डॉलर का है सालाना पैकेज- India TV Paisa नूई, नडेला और भावेश पटेल दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले CEO की लिस्‍ट में, करोड़ों डॉलर का है सालाना पैकेज

नई दिल्‍ली। दुनिया में सर्वाधिक वेतन पाने वाले टॉप 100 CEO की लिस्‍ट में तीन भारतीय मूल के व्‍यक्तियों का नाम शामिल है। इक्विलार द्वारा तैयार इस लिस्‍ट में पेप्सिको की इंद्रा नूई और लियोंडेलबैसेल के भावेश पटेल का नाम टॉप 10 लिस्‍ट में है।

केमीकल्‍स कंपनी लियोंडेलबैसेल इंडस्‍ट्रीज के टॉप एग्‍जीक्‍यूटिव भावेश वी पटेल का नाम इस लिस्‍ट में छठवें स्‍थान पर है। 2015 में उनका सालाना वेतन पैकेज 2.45 करोड़ डॉलर था, जबकि पेप्सिको की चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव ऑफिसर इंद्रा नूई 2.22 करोड़ डॉलर के साथ इस लिस्‍ट में आठवें स्‍थान पर हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्‍या नडेला 1.83 करोड़ डॉलर के सालाना वेतन पैकेज के साथ 100 टॉप-पेड सीईओ की लिस्‍ट में 26वें स्‍थान पर हैं।

इस लिस्‍ट में पहले स्‍थान पर ओरेकल कॉर्प के मार्क वी हर्ड और साफरा ए कैट्ज का नाम है, इनका कुल सालाना पैकेज 5.32 करोड़ डॉलर है। टॉप 10 लिस्‍ट में 4.35 करोड़ डॉलर के साथ वॉल्‍ट डिज्‍नी के रोबर्ट ए आइगर, हनीवेल इंटरनेशनल के डेविड एम कोट (3.31 करोड़ डॉलर), जनरल इलेक्ट्रिक के जेफरी आर इमेल्‍ट (2.64 करोड़ डॉलर), एटीएंडटी के रैनडैल एल स्‍टीफेनसन (2.24 करोड़ डॉलर), 21सेंचुरी फॉम्‍स के रूपर्ट मर्डोक (2.22 करोड़ डॉलर) और मोर्गन स्‍टेनली के जैम्‍स पी गोरमन (2.2 करोड़ डॉलर) का नाम शामिल है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि टॉप 100 सीईओ का औसत वेतन 2015 में 1.45 अरब डॉलर रहा है, जो कि इससे पिछले साल की तुलना में 3 फीसदी अधिक है। रोचक बात यह है कि इस लिस्‍ट में 8 सीईओ महिला हैं। इस लिस्‍ट में रेवेन्‍यू के मामले में एप्‍पल सबसे बड़ी कंपनी के रूप में उभरी है, 2015 में का कुल रेवेन्‍यू 233.7 अरब डॉलर था, इसके बाद 210.8 अरब डॉलर के साथ बर्कशायर हैथवे का स्‍थान है।

Latest Business News