A
Hindi News पैसा बिज़नेस भारतीय युवाओं के लिए मुश्किल होगा एच-1बी वीजा हासिल करना

भारतीय युवाओं के लिए मुश्किल होगा एच-1बी वीजा हासिल करना

एच1बी वीजा हासिल करना अब मुश्किल होने जा रहा है। अमेरिकी युवाओं के लिए नौकरी के मौके बचाने के लिए अमेरिकी सांसदों ने कानून में संशोधन का प्रस्ताव किया है।

भारतीय युवाओं के लिए मुश्किल होगा H-1B वीजा हासिल करना, अमेरिकी संसद में हुई संशोधन की तैयारी- India TV Paisa भारतीय युवाओं के लिए मुश्किल होगा H-1B वीजा हासिल करना, अमेरिकी संसद में हुई संशोधन की तैयारी

नई दिल्‍ली। अमेरिका में भारत जैसे देशों से एच1बी वीजा पर नौकरी हासिल करना अब मुश्किल होने जा रहा है। अमेरिकी युवाओं के लिए खत्‍म होते नौकरी के मौके बचाने के लिए अमेरिकी सांसदों ने कानून में संशोधन का प्रस्ताव किया है। इसमें नौकरी गंवाने वाले स्थानीय लोगों को काम से हटाने के विरोध का अधिकार देने का प्रस्ताव भी है।

न्यूयार्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों के अधिकारी अपनी भर्ती को सही बताने में लगे रहते हैं वहीं वैश्विक आउटसोर्सिंग कंपनियों के हाथों नौकरी गंवाने वाले अमेरिकी कर्मचारी चुप रहते थे। रिपोर्ट के अनुसार अब नौकरी गंवाने वाले एसे कर्मचारियों ने बोलना शुरू किया है। हालांकि कंपनी के साथ उनका समझौता अपने पूर्व नियोक्ताओं की आलोचना करने से रोकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिकी संसद के प्रमुख सदस्यों ने इस प्रकार के समझौतों पर सवाल उठाये हैं। इस प्रकार के समझौतों का उपयोग सामान्य रूप से कंपनियां करती हैं जो बर्खास्त कर्मचारियों को स्थायी वीजा के दुरूपयोग के बारे में शिकायत करने से रोकता है।

भारतीय कंपनियों को H-1B वीजा के लिए करना होगा 4,000 डॉलर का अतिरिक्त भुगतान

अमेरिका में एच-1बी वीजा में पारदर्शिता की मांग वाली याचिका दायर हुई

Latest Business News