A
Hindi News पैसा बिज़नेस Pay With Paytm: दिल्‍ली मेट्रो के यात्रियों को बड़ी राहत, अब पेटीएम से भी रीचार्ज होगा स्‍मार्ट कार्ड

Pay With Paytm: दिल्‍ली मेट्रो के यात्रियों को बड़ी राहत, अब पेटीएम से भी रीचार्ज होगा स्‍मार्ट कार्ड

आपके पास पीटीएम अकाउंट है तो आपको दिल्‍ली मेट्रो के स्‍मार्ट कार्ड को रीचार्ज करने के लिए काउंटर की लंबी लाइन में पीछे लगने की जरूरत नहीं है।

Pay With Paytm: दिल्‍ली मेट्रो के यात्रियों को बड़ी राहत, अब पेटीएम से भी रीचार्ज होगा स्‍मार्ट कार्ड- India TV Paisa Pay With Paytm: दिल्‍ली मेट्रो के यात्रियों को बड़ी राहत, अब पेटीएम से भी रीचार्ज होगा स्‍मार्ट कार्ड

नई दिल्‍ली। आपके पास पीटीएम अकाउंट है तो आपको दिल्‍ली मेट्रो के स्‍मार्ट कार्ड को रीचार्ज करने के लिए काउंटर की लंबी लाइन में पीछे लगने की जरूरत नहीं है। दिल्‍ली मेट्रो ने अपने यात्रियों के लिए नई सुविधा की शुरूआत की है, जिसके तहत आप अब ई-वॉलेट एप्‍लीकेशन पेटीएम के जरिए ऑनलाइन अपना स्‍मार्ट कार्ड रीचार्ज कर सकते हैं। हालांकि ऑनलाइन रीचार्ज करने के बाद यात्री को अपना स्‍मार्ट कार्ड ऑटोमैटिक वैंडिंग मशीन पर टैप करना होगा।

Now it’s easy: कैश या डेबिट-क्रेडिट कार्ड की नहीं जरूरत, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर Paytm से भी होगा पेमेंट

नए करेंसी नोट में आरबीआई ने किए अहम बदलाव

currency notes

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये है रीचार्ज करने का तरीका

आपको अकाउंट रीचार्ज कराने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम ई-वॉलेट पर लॉगइन करना होगा। यहां आपको दिल्‍ली मेट्रो स्‍मार्टकार्ड टॉप अप करने का विकल्‍प दिखाई देगा। इस ऑप्‍शन पर जाने के बाद आप अपने वॉलेट या नेटबैंकिंग, डेबिट या क्रेडिट कार्ड से अपना स्‍मार्ट कार्ड रीचार्ज कर सकते हैं। रीचार्ज करने के बाद आपको अपना कार्ड मेट्रो स्‍टेशनों पर लगी ऑटोमेटिक वैंडिंग मशीन पर टैप करना होगा। टैप करते ही आपका अकाउंट रीचार्ज अमाउंट दिखाने लगेगा। पेटीएम से न्‍यूनतम 100 रुपए का रीचार्ज करा सकेंगे। अधिकतम 1000 रुपए तक का रीचार्ज पेटीएम के माध्‍यम से कराया जा सकेगा।

@Metro Station: फास्‍ट डिलिवरी के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों का नया फंडा, मेट्रो स्टेशनों पर होगी सामान की डिलिवरी

मेट्रो में हर रोज 10 हजार स्‍मार्टकार्ड की बिक्री

दिल्‍ली मेट्रो से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार हर रोज यहां 10 हजार से ज्‍यादा स्‍मार्टकार्ड की बिक्री होती है। इस सुविधा के बाद लोगों को मेट्रो स्‍टेशन की एवीएम या फिर ग्राहक सेवा केंद्र पर लंबी कतारों में लगने की जरूरत नहीं है। हालांकि इससे पहले मेट्रो की ओर से नेट बैंकिेंग के माध्‍यम से रीचार्ज की सुविधा दी गई थी, लेकिन बहुत कम पैसेंजर इसका इस्‍तेमाल कर रहे हैं।

Latest Business News