A
Hindi News पैसा बिज़नेस अब बिना इंटरनेट के देख पाएंगे अपने स्मार्टफोन पर दूरदर्शन के चैनल्स

अब बिना इंटरनेट के देख पाएंगे अपने स्मार्टफोन पर दूरदर्शन के चैनल्स

दूरदर्शन ने ऐसी सर्विस शुरू की है जिसकी सहायता से बिना इंटरनेट के दूरदर्शन के चुनिंदा चैनल्स फोन पर देख सकेंगे। यह सर्विस देश के 16 शहरों में शुरू हुई है।

Smart TV: अब बिना इंटरनेट के देख पाएंगे अपने स्मार्टफोन पर दूरदर्शन के चैनल्स, 16 शहरों में शुरू हुई सर्विस- India TV Paisa Smart TV: अब बिना इंटरनेट के देख पाएंगे अपने स्मार्टफोन पर दूरदर्शन के चैनल्स, 16 शहरों में शुरू हुई सर्विस

नई दिल्ली। अब बिना इंटरनेट के अपने स्मार्टफोन पर दूरदर्शन के चैनल्स को देख पाएंगे। दूरदर्शन ने एक ऐसी सर्विस लॉन्च की है जिसकी सहायता से आप बिना इंटरनेट के दूरदर्शन के चुनिंदा चैनल्स फोन पर देख सकेंगे। फिलहाल यह सर्विस देश के 16 शहरों में शुरू हुई है। यह सर्विस बिलकुल मुफ्त है। हालांकि आपको इसके लिए अलग से एक डोंगल खरीदना पड़ेगा।

ऐसे देख सकते हैं चैनल्स, इन शहरों में शुरु हुई सर्विस

दूरदर्शन की यह सर्विस मुफ्त है। इसके लिए आपको एक डोंगल खरीदना पड़ेगा, जो दूरदर्शन के सिगनल को कैच करेगा। आप इस सर्विस का फायदा यात्रा के दौरान भी उठा सकते हैं। डीडी ने फिलहाल 16 शहरों में इस सर्विस की शुरूआत की है। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, गुवाहाटी, पटना, रांची, कटक, लखनऊ, जालंधर, रायपुर, इंदौर, औरंगाबाद, भोपाल, बेंगलुरु और अहमदाबाद में आप बिना इंटरनेट के दूरदर्शन के चैनल्स को देख पाएंगे। जल्द ही अन्य शहरों में विस्तार की योजना है।

तस्वीरों में देखिए सबसे सस्ते स्मार्टफोन

CHEAPEST SMARTPHONES

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

कैसे काम करेगी ये सर्विस?

हम सभी जानते हैं स्मार्टफोन मीडिया और मनोरंजन के भविष्य हैं। हम अभी किसी भी वीडियो को देखने के लिए Spuul, Hotstar, YuppTV और YouTube का इस्तेमाल करते हैं। इन सभी चैनल्स को देखने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ती है। इसी को देखते हुए प्रसार भारती ने ऑन-द-गो सर्विस की शुरूआत की है। प्रसार भारती ने डीवीबी टी 2 (डिजिटल वीडियो ब्राडकास्टिंग टेरेस्ट्रियल टू) को लॉन्च किया है, जो कि डिजिटल वीडियो ब्राडकास्टिंग डिवाइस है। डिवाइस डिवाइस की क्षमता 40Mbps तक है और ऑन-द-गो (ओटीजी) को सपोर्ट करने वाले स्मार्टफोन पर चैनल दिखा सकता है।

ऐसे ले सकते हैं सर्विस और डोंगल

वर्तमान में आप इस सर्विस की मदद से केवल डीडी नेशनल, डीडी न्यूज, डीडी भारती, डीडी स्पोर्ट्स, डीडी क्षेत्रीय/डीडी किसान देख सकेंगे। डीडी अपनी चैनलों की संख्या बढ़ाने की योजना बना रहा है। सबसे पहले, आपको डोंगल के लिए एंड्रॉयड एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा। इसके बाद प्ले स्टोर से टीवी-ऑन-गो दूरदर्शन एप्लिकेशन डाउनलोड किया जा सकेगा, जिससे चैनल्स चलेंगे। डोंगल और वाईफाई डिवाइस स्नैपडील, ईबे और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।

Latest Business News