A
Hindi News पैसा बिज़नेस बैंक काउंटर से भी ले सकेंगे ट्रेन टिकट, वेंडिंग मशीन भी लगाने की तैयारी में रेलवे

बैंक काउंटर से भी ले सकेंगे ट्रेन टिकट, वेंडिंग मशीन भी लगाने की तैयारी में रेलवे

जल्दी ही आपको ट्रेन टिकट लेने के लिए लंबी लाइन से छुटकारा मिल सकता है। आने वाले दिनों में बैंक की शाखाओं से भी रेल टिकट जारी किया जाएगा।

Good News: बैंक काउंटर से भी ले सकेंगे ट्रेन टिकट, वेंडिंग मशीन भी लगाने की तैयारी में रेलवे- India TV Paisa Good News: बैंक काउंटर से भी ले सकेंगे ट्रेन टिकट, वेंडिंग मशीन भी लगाने की तैयारी में रेलवे

नई दिल्ली। जल्दी ही आपको ट्रेन टिकट लेने के लिए लंबी लाइन से छुटकारा मिल सकता है। आने वाले दिनों में बैंक की शाखाओं से भी रेल टिकट जारी किया जाएगा। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे एसबीआई से करार को लेकर बात-चीत कर रही है। यही नहीं रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट वेंडिंग मशीन भी लगाने की तैयारी कर रही है। दोनों सुविधा शुरू होने के बाद आपको ट्रेन की टिकट के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ेगा साथ ही आप बैंक के किसी भी ब्रांच से इस सर्विस का लाभ उठा सकेंगे।

यात्री सुविधाओं के विस्तार पर जोर

भारतीय रेल अपने यात्रियों की सुविधाओं के लिए लगातार काम कर रही है। इस क्रम में सभी जोनल रेलवे काम कर रहे हैं। रेलवे कर्मचारी दूसरे कामों से मुक्त होकर सिर्फ यात्री सुविधाओं को बढ़ाने में जुटें इसलिए पिछले दिनों एसबीआई से रेल शक्ति योजना का करार हुआ। अगला करार एसबीआई शाखाओं में टिकट वेंडिंग मशीन इंस्टॉल कर और एसबीआई शाखाओं में टिकट काउंटर खोलने का हो सकता है। इससे बैंक जाने वाले कस्टमर्स को रेल टिकट के लिए स्टेशन नहीं जाना होगा और रेलवे स्टेशन पर कतार भी कम होगी।

तस्‍वीरों में देखिए भारत की लग्‍जरी ट्रेनों को

Luxury train in india

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

एसबीआई के चुनिंदा ब्रांच में शुरू होगी सर्विस

परिक्षण के तौर पर पहले सर्विस को एसबीआई के कुछ प्रमुख शहरों की शाखाओं से शुरू किया जाएगा। बाद में सफलता मिलने पर इसे दूसरी शाखाओं में भी लागू किया जाएगा। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य वाणिज्य प्रबंणक डॉ. डीके त्रिपाठी ने बताया कि इस योजना पर विचार चल रहा है। एसबीआई से वर्तमान करार की सफलता के बाद इस दिशा में काम किया जाएगा।

Latest Business News