A
Hindi News पैसा बिज़नेस रेलटेल की नई ब्राडबैंड सेवा, भोपाल रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई मुफ्त वाई-फाई सर्विस

रेलटेल की नई ब्राडबैंड सेवा, भोपाल रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई मुफ्त वाई-फाई सर्विस

भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों को ग्लोबल स्तर की सुविधाएं उपलब्ध कराने के मकसद से भोपाल स्टेशन पर तेज गति वाली वाई-फाई सुविधा शुरू की गई।

Digital India: रेलटेल की नई ब्राडबैंड सेवा, भोपाल रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई मुफ्त वाई-फाई सर्विस- India TV Paisa Digital India: रेलटेल की नई ब्राडबैंड सेवा, भोपाल रेलवे स्टेशन पर शुरू हुई मुफ्त वाई-फाई सर्विस

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन पर रेल यात्रियों को ग्लोबल स्तर की सुविधाएं उपलब्ध कराने के मकसद से भोपाल स्टेशन पर तेज गति वाली वाई-फाई सुविधा शुरू की गई। शहर के सांसद आलोक संजर ने इसकी शुरूआत की। संजर ने कहा, आधुनिक वैश्विक स्तर की वाईफाई सेवा से भोपाल स्टेशन आने वाले सभी यात्रियों को लाभ होगा। यह सेवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिजिटल इंडिया परियोजना का हिस्सा है। यह सुविधा रेल वायर के जरिए दी जा रही है जो रेलटेल की नई ब्राडबैंड सेवा है।

इससे पहले गूगल ने पांच रेलवे स्टेशनों पर अपनी नि:शुल्क हाईस्पीड वाई-फाई सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने यह सेवा उज्जैन, जयपुर, पटना, गुवाहाटी तथा इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर शुरू की है। गूगल ने एक बयान में कहा है कि उसकी देश के 100 रेलवे स्टेशनों पर इस साल के आखिर तक नि:शुल्क वाई फाई सेवा उपलब्ध कराने की परियोजना है। उक्त पांच स्टेशनों पर शुरुआत इस परियोजना का हिस्सा है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु जल्द ही इन स्टेशनों पर उक्त सेवा की औपचारिक शुरुआत करेंगे।

तस्वीरों में देखिए 4जी इंटरनेट प्लान के बारे में

4G data plans

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

गूगल ने अपनी इस सेवा के लिए भारतीय रेलवे की रेलटेल के फाइबर नेटवर्क का इस्तेमाल किया है। इस शुरआत के साथ यह सेवा देश भर के 15 स्टेशनों पर उपलब्ध हो गई है। मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर इस सेवा को लेकर अच्छी प्रतिक्रिया को देखते हुए कंपनी दादर, बांद्रा, चर्चगेट, ठाणे, कल्याण, पनवेल, वाशी, कुर्ला, छत्रपति शिवाजी टर्मिनल, बोरीवली व कई अन्य स्टेशनों पर भी यह सेवा शुरू करेगी।

Latest Business News