A
Hindi News पैसा बिज़नेस Now it's easy: कैश या डेबिट-क्रेडिट कार्ड की नहीं जरूरत, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर Paytm से भी होगा पेमेंट

Now it's easy: कैश या डेबिट-क्रेडिट कार्ड की नहीं जरूरत, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर Paytm से भी होगा पेमेंट

ई-वॉलेट कंपनी Paytm यूजर अब इंडियन ऑयल के पंप पर अपने पेटीएम अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं। इस योजना को अभी चुनिंदा पेट्रोल पंप पर ही लागू किया गया है।

Now it’s easy: कैश या डेबिट-क्रेडिट कार्ड की नहीं जरूरत, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर Paytm से भी होगा पेमेंट- India TV Paisa Now it’s easy: कैश या डेबिट-क्रेडिट कार्ड की नहीं जरूरत, इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर Paytm से भी होगा पेमेंट

नई दिल्‍ली। अब पेट्रोल पंप पर आपको कैश या क्रेडिट-डेबिट कार्ड साथ ले जाने की जरूरत नहीं। ई-वॉलेट कंपनी Paytm यूजर अब इंडियन ऑयल के पंप से पेट्रोल या डीजल भरवाते वक्‍त अपने पेटीएम अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं। पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने अपने फेसबुक पेज पर इस नई स्‍कीम की घोषणा की है। उन्‍होंने अपने कस्‍टमर्स को जानकारी देते हुए बताया है कि अब Paytm यूज़र इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंप से तेल खरीदने के लिए भुगतान इस मोबाइल वॉलेट के जरिए कर पाएंगे। कंपनी की इस योजना को अभी चुनिंदा पेट्रोल पंप पर ही लागू किया गया है।

Paytm ने शुरू की पेमेंट्स बैंक के लिए एग्‍जीक्‍यूटिव्‍स की भर्ती, 3000 लोगों को जॉब देगी कंपनी

दिल्‍ली के चुनिंदा पेट्रोल पंप पर शुरू हुई सिस्‍टम

Paytm ने फिलहाल दिल्‍ली के कुछ चुनिंदा इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर भुगतान की सुविधा शुरू की है। यहां पर पेटीएम अकाउंट के जरिए पेट्रोल पंप के बिल का भुगतान किया जाएगा। अभी तक कंपनी ऑनलाइन पेमेंट के लिए ई वॉ‍लेट की सुविधा प्रदान करती थी। लेकिन यह पहली बार है जब ऑफलाइन पेमेंट में इसका प्रयोग किया जा रह है। इसके साथ ही कंपनी क्‍यूआर कोड आधारित पेमेंट सिस्‍टम भी विकसित कर रही है, जिससे छोटी दुकानों पर भी वॉलेट के माध्‍यम से पेमेंट की सुविधा मिलेगी।

दिल्‍ली मेट्रो पर भी जल्‍द मिलेगी पेटीएम की सुविधा

Paytm 0और दिल्ली मेट्रो मिलकर पेटीएम टोकन पर काम कर रहे हैं। इसके साथ कंपनी ने आईसीआईसीआई बैंक के साथ मिलकर वर्चुअल प्रीपेड कार्ड निकालने की भी बात कही है। यह एक फिज़िकल कार्ड होगा जिसका इस्तेमाल उन दुकान में किया जा सकेगा जो कार्ड पर आधारित पेमेंट लेते हैं। यूज़र अब अपने पेटीएम वॉलेट में आईसीआईसीआई बैंक से पैसा डाल सकते हैं और इसके लिए आपके पास आईसीआईसीआई बैंक का अकाउंट भी होना ज़रूरी नहीं है।

Latest Business News