A
Hindi News पैसा बिज़नेस Digital India: भारत में 35 करोड़ लोग करते हैं इंटरनेट का इस्तेमाल, 2017 तक इनकी संख्या 50 करोड़ पहुंचने की उम्मीद

Digital India: भारत में 35 करोड़ लोग करते हैं इंटरनेट का इस्तेमाल, 2017 तक इनकी संख्या 50 करोड़ पहुंचने की उम्मीद

मल्टीनेशनल कंपनी गूगल के अनुसार भारत में 35 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से 15.20 करोड़ लोग इंटरनेट के लिए मोबाइल का उपयोग करते हैं।

Digital India: भारत में 35 करोड़ लोग करते हैं इंटरनेट का इस्तेमाल, 2017 तक इनकी संख्या 50 करोड़ पहुंचने की उम्मीद- India TV Paisa Digital India: भारत में 35 करोड़ लोग करते हैं इंटरनेट का इस्तेमाल, 2017 तक इनकी संख्या 50 करोड़ पहुंचने की उम्मीद

भोपाल। अमेरिका की मल्टीनेशनल कंपनी गूगल के अनुसार भारत में 35 करोड़ लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं। इनमें से 15.20 करोड़ लोग इंटरनेट के लिए मोबाइल का उपयोग करते हैं। गूगल ने कहा कि वर्ष 2017 तक भारत में 50 करोड़ लोग इंटरनेट के यूजर बन जाएंगे और इनमें से 40 करोड़ मोबाइल फोन के जरिए इंटरनेट इस्तेमाल करेंगे। सर्च इंजन कंपनी ने दावा किया कि आज भी गूगल पर 95 फीसदी अंग्रेजी का इस्तेमाल किया जाता है।

गूगल पर 95 फीसदी अंग्रेजी का इस्तेमाल, 2017 तक जुड़ेंगे 15 करोड़ यूजर

गूगल इंडिया के स्ट्रेटेजिस्ट सर्च क्वालिटी आशीष कल्सी ने कहा, भारत में 35 करोड़ लोग इंटरनेट का उपयोग करते हैं और इनमें से 15.20 करोड़ मोबाइल फोन के जरिए इंटरनेट उपयोग करते हैं। आशीष कल्सी के मुताबिक देश में इंटरनेट का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है। अगले एक साल में करीब 15 करोड़ और यूजर जुड़ने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि भारत में आज गूगल पर 95 फीसदी अंग्रेजी भाषा का उपयोग किया जाता है और शेष पांच फीसदी उपयोग में सभी भारतीय भाषाएं शामिल हैं। लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय भाषाओं में सबसे अधिक उपयोग हिन्दी का हो रहा है और यह तेज गति से बढ़ता ही जा रहा है।

विभिन्न कंपनियों के 4G डेटा प्लान

4G data plans

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

डिजिटल मीडिया पर अच्छे कंटेंट की मांग

आशीष कल्सी ने कहा, आज जिसके पास कंटेंट है वह राजा है और गूगल सभी लोगों को समान अवसर देता है, बशर्ते उनका कंटेंट पुख्ता होनी चाहिए। इस मौके पर उपस्थित मध्यप्रदेश माध्यम के ओएसडी पुष्पेंन्द्र पाल सिंह ने कहा कि डिजिटल मीडिया पर अच्छी और गुणवत्तापूर्ण जानकारी अधिक से अधिक उपलब्ध कराना आज के समय की मांग है।

Latest Business News