A
Hindi News पैसा बिज़नेस नुस्‍ली वाडिया ने दायर किया मानहानि का मुकदमा, टाटा संस और अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा को बनाया पार्टी

नुस्‍ली वाडिया ने दायर किया मानहानि का मुकदमा, टाटा संस और अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा को बनाया पार्टी

मशहूर उद्योगपति नुस्‍ली वाडिया ने टाटा संस, इसके अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा तथा अन्य निदेशकों के खिलाफ शुक्रवार को मानहानि का मामला दायर किया है।

नुस्‍ली वाडिया ने दायर किया मानहानि का मुकदमा, टाटा संस और अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा को बनाया पार्टी- India TV Paisa नुस्‍ली वाडिया ने दायर किया मानहानि का मुकदमा, टाटा संस और अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा को बनाया पार्टी

नई दिल्‍ली। टाटा ग्रुप की तीन कंपनियों के पूर्व स्‍वतंत्र निदेशक और मशहूर उद्योगपति नुस्‍ली वाडिया ने टाटा संस, इसके अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा तथा अन्य निदेशकों के खिलाफ शुक्रवार को मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

वाडिया ने अपनी शिकायत में कहा है कि टाटा स्‍टील, टाटा मोटर और टाटा केमीकल्‍स के बोर्ड से हटाने के लिए टाटा संस द्वारा लाए गए विशेष प्रस्‍ताव में उनके खिलाफ झूठी और अपमाजनम टिप्‍पणी की गई है। ब्रिटेनिया इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन नुस्‍ली वाडिया ने अपनी याचिका में कहा कि इससे उनकी प्रतिष्‍ठा और छवि पर प्रतिकूल असर पड़ा है, जिससे न केवल भारत में बल्कि विदेशों में बिजनेस समुदाय में उनकी छवि को नुकसान पहुंचेगा।

  • शुक्रवार को ही टाटा मोटर्स के शेयरधारकों ने वाडिया को कंपनी बोर्ड में स्‍वतंत्र निदेशक के पद से हटाने के पक्ष में वो‍ट दिए हैं।
  • वाडिया पिछले 36 सालों से टाटा ग्रुप से जुड़े हुए थे।
  • 24 अक्‍टूबर को अचानक साइरस मिस्‍त्री को चेयरमैन दर से हटाने का वाडिया विरोध कर रहे थे।
  • इसके बाद टाटा ग्रुप ने आरोप लगाया कि नुस्‍ली वाडिया भी मिस्‍त्री के साथ मिले हुए हैं और कंपनी को नुकसान पहुंचाने की साजिश में शामिल हैं।

टाटा हाउसिंग ने गोवा में तीन दिन में 50 फ्लैट बेचे 

जमीन-जायदाद के विकास से जुड़ी टाटा हाउसिंग ने गोवा में 50 अपार्टमेंट 40 करोड़ रुपए में बेचे हैं। मुंबई की कंपनी ने इस परियोजना को बेचने के लिए अमेजन के साथ गठजोड़ किया था। कंपनी ने एक बयान में कहा, रिकॉर्ड तीन दिनों में 1-बीएचके से 3-बीएचके की 50 इकाइयां बेची गईं। इसकी कीमत 39 लाख रुपए से लेकर 1.4 करोड़ रुपए है।

  • सूत्रों के अनुसार मूल्य के हिसाब से बिक्री बुकिंग करीब 40 करोड़ रुपए की रही। इस परियोजना में टाटा हाउसिंग ने एक योजना पेश की है।
  • इसके तहत 2-3 बीएचके अपार्टमेंट के लिए खरीदारों को 7.99 लाख रुपए अभी देने होंगे और अगले 36 महीने तक उन्हें कुछ नहीं देना होगा।
  • करीब पांच एकड़ में फैली यह परियोजना रियो-दी-गोवा प्रीमियम रिहायशी रिजार्ट परियोजना है।
  • यह दाबोलीम में गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा के समीप स्थित है।

Latest Business News