A
Hindi News पैसा बिज़नेस ओबामा ने मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा को साइबर सिक्यूरिटी कमीशन का मेंबर बनाया

ओबामा ने मास्टरकार्ड के सीईओ अजय बंगा को साइबर सिक्यूरिटी कमीशन का मेंबर बनाया

राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मास्टरकार्ड के भारतीय मूल के अमेरिकी सीईओ अजय बंगा को नेशनल साइबर सिक्यूरिटी कमीशन के सदस्य के तौर पर नियुक्त किया।

ओबामा ने भारतीय मूल के अमेरिकी अजय बंगा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया साइबर सिक्यूरिटी कमीशन का मेंबर- India TV Paisa ओबामा ने भारतीय मूल के अमेरिकी अजय बंगा को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया साइबर सिक्यूरिटी कमीशन का मेंबर

वाशिंगटन। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मास्टरकार्ड के भारतीय मूल के अमेरिकी मुख्य कार्यकारी (सीईओ) अजय बंगा को नेशनल साइबर सिक्यूरिटी कमीशन के सदस्य के तौर पर नियुक्त किया है। व्हाइट हाउस से जारी एक बयान में कहा गया कि बंगा, ओबामा द्वारा गठित उक्त आयोग के नौ सदस्यों में से एक होंगे।

ओबामा ने कहा, मैंने आयोग को एक उल्लेखनीय जिम्मा सौंपा है ताकि ऐसी पहलों की पहचान की जा सके जिससे डिजिटल दुनिया में हमारी सायबर सुरक्षा सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा, यह प्रतिबद्ध लोग इस महत्वपूर्ण भूमिका के लिए अपने साथ अनुभव और प्रतिभा लेकर आएंगे। मुझे आयोग की सिफारिशों का इंतजार है।

बंगा 2010 से मास्टरकार्ड के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी हैं। वह 2009 में मास्टरकार्ड से अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी से जुड़े थे। 1994 से 96 तक उन्‍होंने पेप्सिको रेस्टोरेंट इंटरनेशनल इंडिया में बिजनेस डेवलपमेंट एंड मार्केटिंग डायरेक्‍टर के तौर पर अपनी सेवा दी। बंगा ने नेस्ले इंडिया से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। यहां उन्‍होंने 1981 से 1994 तक अपनी सेवा दी। वह अमेरिका में पहले भी कई अन्‍य पदों पर काम कर चुके हैं।

Latest Business News