A
Hindi News पैसा बिज़नेस मध्‍यप्रदेश में राशन की दुकानों पर 2 रुपए प्रति किलो बिकेगी प्याज, सरकार ने किसानों से खरीदी 2.75 लाख टन

मध्‍यप्रदेश में राशन की दुकानों पर 2 रुपए प्रति किलो बिकेगी प्याज, सरकार ने किसानों से खरीदी 2.75 लाख टन

मध्‍यप्रदेश में प्याज को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित राशन की दुकानों पर 2 रुपए प्रति किलो की दर से बेचा जाएगा।

मध्‍यप्रदेश में राशन की दुकानों पर 2 रुपए प्रति किलो बिकेगी प्याज, सरकार खरीद रही है किसानों से 8 रुपए/किलो की दर से- India TV Paisa मध्‍यप्रदेश में राशन की दुकानों पर 2 रुपए प्रति किलो बिकेगी प्याज, सरकार खरीद रही है किसानों से 8 रुपए/किलो की दर से

भोपाल। मध्‍यप्रदेश में इस साल प्याज की बंपर पैदावार हुई है। राज्य सरकार किसानों से आठ रुपए प्रति किलो की दर से प्याज खरीद रही है। इसे सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत संचालित राशन की दुकानों पर 2 रुपए प्रति किलो की दर से बेचा जाएगा। एक राशन कार्डधारी हालांकि 50 किलो से अधिक प्याज नहीं खरीद सकेगा।

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि प्याज एवं समर्थन मूल्य पर दलहनों की खरीदी पर किसानों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। किसानों को उनकी उपज का वाजिब दाम दिलाने के लिए प्याज आठ रुपए प्रति किलोग्राम की दर से खरीदी जा रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि अभी तक किसानों से दो लाख 75 हजार मीट्रिक टन प्याज खरीदी जा चुकी है। प्याज खरीदी 30 जून तक होगी।

Latest Business News