A
Hindi News पैसा बिज़नेस भविष्‍य में केवल पांच बड़े बैंक ही देश में बचेंगे, इन्‍हीं बैंकों का होगा दबदबा : उदय कोटक

भविष्‍य में केवल पांच बड़े बैंक ही देश में बचेंगे, इन्‍हीं बैंकों का होगा दबदबा : उदय कोटक

कोटक महिंद्रा बैंक के उपाध्यक्ष और MD उदय कोटक का मानना है कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में सुदृढ़ीकरण होगा और अंतत: केवल पांच बैंकों का ही दबदबा होगा।

भविष्‍य में केवल पांच बड़े बैंक ही देश में बचेंगे, इन्‍हीं बैंकों का होगा दबदबा : उदय कोटक- India TV Paisa भविष्‍य में केवल पांच बड़े बैंक ही देश में बचेंगे, इन्‍हीं बैंकों का होगा दबदबा : उदय कोटक

मुंबई। कोटक महिंद्रा बैंक के उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक उदय कोटक का मानना है कि वित्तीय सेवा क्षेत्र में सुदृढ़ीकरण होगा और अंतत: केवल पांच बैंकों का ही दबदबा होगा जैसा कि वैश्विक स्तर पर है।

कोटक ने कहा कि वैश्विक स्तर पर ज्यादातर देशों में केवल तीन से पांच बड़े बैंक हैं जिनका बाजार में दबदबा है। आने वाले समय में हमारे देश में भी यही होना है। उन्होंने कहा कि भारत कुछ बड़े बैंकों के दबदबे की इस वैश्विक प्रवृत्ति से अलग नहीं रहेगा।

यह भी पढ़ें :कोटक महिंद्रा बैंक घर बैठे खोलेगा जीरो बैलेंस पर अकाउंट, ये है पूरा प्रोसेस

यह पूछे जाने पर कि किन बैंकों का घरेलू बैंक खंड में दबदबा होगा, कोटक ने स्पष्ट रूप से नाम बताने से इनकार किया लेकिन उन्‍होंने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) उनमें से एक होगा। उन्होंने इस बात को भी माना कि उनके बैंक की रुचि  अधिग्रहण में है।

यह भी पढ़ें :GST के बाद ऐसे बदल जाएगी आपकी जिदंगी, जानिए क्या होगा सस्ता और महंगा

कोटक ने कहा कि,

हम वित्तीय क्षेत्र में साहसिक और पासा पलटने वाला बदलाव लाने को तैयार हैं। लेकिन इस बारे में अभी ऐसा कुछ नहीं है जिसकी घोषणा की जाए।

Latest Business News