A
Hindi News पैसा बिज़नेस क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट से घबराया ओपेक, मार्च में बुलाई जाएगी आपात बैठक

क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट से घबराया ओपेक, मार्च में बुलाई जाएगी आपात बैठक

क्रूड ऑयल की कीमतों में जारी गिरावट से तेल उत्‍पादक देशों के समूह ओपेक ने आपात बैठक बुलाने की योजना बनाई है।

क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट से घबराया ओपेक, मार्च में बुलाई जाएगी आपात बैठक- India TV Paisa क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट से घबराया ओपेक, मार्च में बुलाई जाएगी आपात बैठक

अबुधाबी। क्रूड ऑयल की कीमतों में जारी गिरावट से तेल उत्‍पादक देशों के समूह ओपेक ने आपात बैठक बुलाने की योजना बनाई है। ओपेक के अध्यक्ष एमैनुअल इबे काचीक्वू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें कच्चे तेल में जारी गिरावट की समस्या का समाधान निकालने के लिए मार्च की शुरुआत में ओपेक की एक आपात बैठक बुलाए जाने की उम्मीद है।

काचीक्वू, जोकि नाइजीरिया के पेट्रोलियम मंत्री भी हैं, ने कहा कि हम कह चुके हैं कि यदि क्रूड ऑयल की कीमतें 35 डॉलर तक का स्‍तर छूती हैं तो हम एक असाधारण बैठक में इस पर विचार करना शुरू करेंगे। उन्होंने अबुधाबी में एक ऊर्जा फोरम को बताया कि कीमतें उस स्तर पर आ चुकी हैं, जहां बैठक बुलाना जरूरी हो गया है। हालांकि उन्होंने ओपेक के साथी मंत्रियों से यह पुष्टि नहीं की है कि क्या वे बैठक में शामिल होना चाहेंगे।

इस बीच संयुक्त अरब अमीरात के तेल मंत्री सुहेल अल मझरोयूई ने कहा कि उन्‍हें तेल की कीमतों में इस साल के अंत तक सुधार दिखने की उम्मीद है, जो इस समय लगतार नीचे आ रही हैं। उन्होंने यहां तेल उद्योग पर आयोजित सम्मेलन में कहा कि मुझे व्यक्तिगत तौर पर भरोसा है कि 2016 के समाप्त होने से पहले हमें सुधार दिखेगा। बाजार की बुनियादी स्थिति से हमें यही लगता है।

Latest Business News