A
Hindi News पैसा बिज़नेस ओप्‍पो भारत में हर महीने बनाएगी 10 लाख स्‍मार्टफोन

ओप्‍पो भारत में हर महीने बनाएगी 10 लाख स्‍मार्टफोन

OPPO के नोएडा में शुरू होने जा रही उत्‍पादन इकाई में हर महीने 10 लाख से अधिक 4जी स्‍मार्टफोन बनाएगी। नोएडा संयंत्र में अगस्‍त से उत्‍पादन शुरू हो जाएगा।

Make In India: OPPO भारत में हर महीने बनाएगी 10 लाख स्‍मार्टफोन, अगस्‍त से शुरू होगा नोएडा प्‍लांट- India TV Paisa Make In India: OPPO भारत में हर महीने बनाएगी 10 लाख स्‍मार्टफोन, अगस्‍त से शुरू होगा नोएडा प्‍लांट

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया अभियान के साथ चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी OPPO भी जुड़ गई है। OPPO के मुताबिक नोएडा में शुरू होने जा रही उत्‍पादन इकाई में कंपनी हर महीने 10 लाख से अधिक 4जी स्‍मार्टफोन बनाएगी। एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्‍यू में ओप्‍पो मोबाइल इंडिया के सीईओ माइक वांग ने बताया कि नोएडा संयंत्र में इस साल अगस्‍त से उत्‍पादन शुरू हो जाएगा। हालांकि OPPO फोन को चीन में ही डिजाइन करेगी। लेकिन लोकल लेवल कस्‍टमाइजेशन के बाद इनका प्रोडक्‍शन भारत में ही होगा।

OPPO ने भारत में किया है 100 करोड़ का निवेश

वांग के मुताबिक ओप्‍पो मोबाइल इंडिया ने नोएडा में मैन्‍युफैक्‍चरिंग प्‍लांट स्‍थापित करने के लिए 100 करोड़ का निवेश किया है। लेकिन कंपनी ने भारत में बनने वाले मोबाइल के मॉडल के बारे में खुलासा नहीं किया है। हालांकि कंपनी ने कहा कि भारत में बनने वाले मोबाइल 4जी होंगे और इनकी कीमत 10,000 रुपए से 20,000 रुपए के बीच होगी। नोएडा में बनने वाले मोबाइल फिलहाल भारतीय बाजार में ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे। भविष्‍य में कंपनी अपने ये फोन साउथ एशियन मार्केट में एक्‍सपोर्ट भी कर सकती है।

सेल्‍फी लवर्स के लिए ओप्‍पाे का F1

Oppo F1

Oppo F1

Oppo F1

Oppo F1

Oppo F1

Oppo F1

Oppo F1

फॉक्‍सकॉन के साथ करार में होगा बदलाव

वांग के मुताबिक नोएडा प्‍लांट में उत्‍पादन शुरू करने से पहले ओप्‍पो को अपने मौजूदा साझेदार ताइवानी कंपनी फॉक्‍सकॉन के साथ हुए करार में संशोधन की जरूरत होगी। वांग के मुताबिक नोएडा इकाई शुरू होने के बाद भी फॉक्‍सकॉन भारत में ओप्‍पो के लिए लिए मोबाइल का निर्माण जारी रखेगी। भारत में स्‍मार्टफोन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अरबों रुपए के इस बाजार पर कब्‍जा जमाने के लिए दूसरी स्‍मार्टफोन कंपनियां भी भारत में संयंत्र स्‍थापित कर रही हैं। वहीं कुछ कंपनी प्रोडक्‍शन शुरू भी कर चुकी हैं।

इनफोकस Bingo 10 है दुनिया का सबसे सस्‍ता मार्शमैलो स्‍मार्टफोन

इन स्‍मार्टफोन में है 32 जीबी इंटरनल मैमोरी, ये हें 12000 रुपए से सस्‍ते बेस्‍ट फोन

Latest Business News