A
Hindi News पैसा बिज़नेस प्रोफेशनल्‍स ने माना, एशिया पैसिफिक क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का आउटलुक सबसे बेहतर

प्रोफेशनल्‍स ने माना, एशिया पैसिफिक क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का आउटलुक सबसे बेहतर

एशिया पैसिफिक क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का आउटलुक सबसे बेहतर है। करीब 84% भारतीय प्रोफेशनल्‍स ऐसा मानते हैं।

प्रोफेशनल्‍स ने माना, एशिया पैसिफिक क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का आउटलुक सबसे बेहतर- India TV Paisa प्रोफेशनल्‍स ने माना, एशिया पैसिफिक क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का आउटलुक सबसे बेहतर

मुंबई। एशिया पैसिफिक क्षेत्र में रोजगार को लेकर भारत का आउटलुक सबसे बेहतर है। करीब 84 प्रतिशत भारतीय प्रोफेशनल्‍स का मानना है कि देश में भविष्य में बेहतर आर्थिक आउटलुक की संभावानाएं दिख रही हैं। माइकल पेज रोजगार आवेदक विश्‍वास सूचकांक (दूसरी तिमाही, 2017) के अनुसार, भारतीय प्रोफेशनल्‍स में से ज्‍यादातर ने अगले छह महीने के दौरान अपनी नौकरियों और आर्थिक स्थिति को सकारात्मक माना है। उन्होंने इसे अच्छा से लेकर काफी शानदार बताया है।

यह भी पढ़ें : अमेजन पर 9 से 12 अगस्‍त के बीच शुरू होगी दि ग्रेट इंडियन सेल, ये हैं सारे ऑफर्स

भारत में जहां 84 प्रतिशत प्रोफेशनल्‍स को देश के आर्थिक आउटलुक के प्रति भरोसा है वहीं एशिया पैसिफिक में ऐसा मानने वाले प्रोफेशनल्‍स की संख्या 66 प्रतिशत है। इस अध्ययन में देशभर के संस्थानों और उद्योग जगत के 681 वरिष्ठ स्तर के कर्मचारियों की राय ली गई है।

यह भी पढ़ें : अब पेट्रोल पंप पर भी मिलेंगी बैंकिंग सेवाएं, एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने मिलाया हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम से हाथ

सर्वेक्षण में पाया गया कि इसमें शामिल भारतीय प्रोफेशनल्‍स में ज्यादातर लोगों ने अपने कार्यस्थल की स्थितियों को अच्छा से लेकर शानदार बताया है। इसमें वर्तमान रोजगार शर्तों को 63 प्रतिशत लोगों ने, रोजगार की भविष्य की संभावनाओं को 76 प्रतिशत ने और अपनी दक्षता के क्षेत्र में रोजगार की वर्तमान संभावनाओं को 51 प्रतिशत ने सकारात्मक माना है।

Latest Business News