A
Hindi News पैसा बिज़नेस PACL मामले में सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी पर पड़ी फटकार, 41400 करोड़ रुपये का मामला

PACL मामले में सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी पर पड़ी फटकार, 41400 करोड़ रुपये का मामला

पल्स एग्रो कारपोरेशन लिमिटेड (PACL) मामले में सेबी के चेयरमैन को फटकार लगी है। संसद की याचिका समिति ने निवेशकों के पैसे लौटाने को लेकर उनसे जवाब मांगा है।

PACL मामले में सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी पर पड़ी फटकार, 41400 करोड़ रुपये का मामला- India TV Paisa PACL मामले में सेबी के चेयरमैन अजय त्यागी पर पड़ी फटकार, 41400 करोड़ रुपये का मामला

नई दिल्ली: पल्स एग्रो कारपोरेशन लिमिटेड (PACL) मामले में सेबी के चेयरमैन को फटकार लगी है। संसद की याचिका समिति ने निवेशकों के पैसे लौटाने को लेकर उनसे जवाब मांगा है। दरअसल, PACL के निवेशकों के 41400 करोड़ रुपए लौटाने के मामले में संसद की याचिका समिति ने सेबी चेयरमैन अजय त्यागी को पेश होने के लिए कहा था लेकिन वह नहीं हुए। ऐसे में याचिका समिति ने सूचना के बावजूद समिति के सामने दो बार अनुपस्थित रहने पर कड़ी फटकार लगाई।

2019 में याचिका समिति द्वारा बुलाए जाने के बावजूद सेबी चेयरमैन ने बिना कारण बताए आने में असमर्थता जताई थी। समिति ने इस पर फटकार लगाई है। समिति ने कहा कि जब भी बुलाया जाए, उपस्थित हों। समिति ने सेबी चेयरमैन से पूछा कि उच्चतम न्यायालय की निगरानी के बावजूद निवेशकों के पैसा लौटाने में देरी क्यों हो रही है?

समिति ने सेबी चेयरमैन अजय त्यागी से उन नियमों और कार्यप्रणाली में खामियों के बारे में भी बताने को कहा जिसकी वजह से शारधा, नारदा, सहारा और पीएसीएल जैसे मामले बार-बार सामने आते हैं।

Latest Business News