A
Hindi News पैसा बिज़नेस 'झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ' - बढ़ा इंतजार, नवंबर में लॉन्च होगा पतंजलि का नूडल्स

'झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ' - बढ़ा इंतजार, नवंबर में लॉन्च होगा पतंजलि का नूडल्स

पतंजलि आयुर्वेद का आटा नूडल्स के लिए आपको अब नवंबर तक इंतजार करना पड़ेगा। पतंजलि का आटा नूडल्स नवंबर के पहले हफ्ते में बाजार में लॉन्च किया जाएगा।

‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’ – बढ़ा इंतजार, नवंबर में लॉन्च होगा पतंजलि का नूडल्स- India TV Paisa ‘झटपट पकाओ बेफ्रिक खाओ’ – बढ़ा इंतजार, नवंबर में लॉन्च होगा पतंजलि का नूडल्स

नई दिल्ली। पतंजलि आयुर्वेद द्वारा निर्मित आटा नूडल्स लेने के लिए आपको अब नवंबर तक इंतजार करना पड़ेगा। कंपनी के प्रवक्ता एस.के. तिजारावाला ने कहा कि आटा नूडल नवंबर के पहले हफ्ते में बाजार में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए हमने उत्तर भारत के विभिन्न सुपरमार्केट्स में इसकी सप्लाई शुरू कर दी है। इससे पहले 9 अक्टूबर को बाबा रामदेव ने पतंजलि आयुर्वेद के आटा नूडल्स की बिक्री देशभर में 15 अक्टूबर से शुरू करने की घोषणा की थी। मैगी का पैकेट 25 रुपए का बिकता था, जबकि पतंजलि आयुर्वेद इसे 15 रुपए में उपलब्‍ध कराएगा। कंपनी का दावा है कि इसमें लेड और एमएसजी का मिश्रण नहीं होगा। पतंजलि आयुर्वेद के आटा नूडल्स का टैग लाइन ‘झटपट पकाओ और बेफिक्र खाओ’ रखा गया है।

पिछले हफ्ते फ्यूचर ग्रुप के साथ किया करार

पतंजलि आयुर्वेद ने अपने उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए फ्यूचर ग्रुप के साथ पिछले हफ्ते एक समझौता किया है। इसके तहत देशभर में फ्यूचर ग्रुप के रिटेल स्टोर बिग बाजार,फूड बाजार, नीलगिरी और फूड हॉल पर पतंजलि के प्रोडक्ट्स की बिक्री होगी। इतना ही नहीं कंपनी की नजर मैगी के बैन होने के बाद खाली पड़े 4,000 करोड़ रुपए के नूडल्स बाजार पर भी है।

पतंजलि नहीं रहा FMCG बाजार का छोटा प्लेयर

बीते साल करीब 2500 करोड़ का राजस्‍व हासिल करने वाली पतंजलि आयुर्वेद अब FMCG बाजार के बड़े प्लेयर्स को टक्कर देने के लिए तैयार है। कंपनी ने राजस्‍व के मामले में तमाम लिस्टेड एफएमसीजी कंपनियों मसलन इमामी, प्रोक्टर एंड गैम्बल और ज्योति लैब्स को पीछे छोड़ दिया है। अगले कुछ वर्षों में पतंजलि का टारगेट 5000 से 10000 करोड़ राजस्‍व अर्जित करने का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पतंजलि की वैल्यूएशन करीब 14000 करोड़ रुपए पहुंचने का अनुमान है। पतंजलि के हर प्रोडक्ट पर बाबा रामदेव का फोटो जरूर है। लेकिन योग गुरू बाबा रामदेव की इस कंपनी में कोई हिस्सेदारी नहीं है।

Latest Business News