A
Hindi News पैसा बिज़नेस बाबा रामदेव की पतंजलि ने चंडीगढ़ में खोला पहला पौष्टिक रेस्टोरेंट, खाने में मिलेंगी ये सभी चीजे

बाबा रामदेव की पतंजलि ने चंडीगढ़ में खोला पहला पौष्टिक रेस्टोरेंट, खाने में मिलेंगी ये सभी चीजे

योगगुरू बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रैंड ने रेस्ट्रोरेंट कारोबार में भी कदम रखा है। चंडीगढ़ के पास जीरकपुर में पौष्टिक के नाम से पहला रेस्‍टोरेंट खोला है।

बाबा रामदेव की पतंजलि ने चंडीगढ़ में खोला पहला पौष्टिक रेस्टोरेंट, खाने में मिलेंगी ये सभी चीजे- India TV Paisa बाबा रामदेव की पतंजलि ने चंडीगढ़ में खोला पहला पौष्टिक रेस्टोरेंट, खाने में मिलेंगी ये सभी चीजे

नई दिल्ली। योगगुरू बाबा रामदेव के पतंजलि ब्रैंड ने अब रेस्ट्रोरेंट कारोबार में भी कदम रखा है। पंजाब-हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ के पास जीरकपुर में पौष्टिक के नाम से पतंजलि ने अपना पहला रेस्‍टोरेंट खोला है। यह पूरी तरह से शाकाहारी रेस्‍टोरेंट है और अौर इसे बेहद आधुनिक रूप दिया गया है। यह रेस्‍टोरेंट कई दिनों से चल रहा है। हालांकि इसका अभी औपचारिक उद्घाटन नहीं हुआ है। इसके लिए बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण से डेट मिलने का इंतजार किया जा रहा है।

मेन्यू कार्ड पर दी गई है स्वस्थ रहने की टिप्स

रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को दिए जाने वाले मेन्यू कार्ड पर आचार्य बालकृष्ण और बाबा रामदेव का फोटो है। जिसमें लोगों को स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिए गए हैं। आचार्य बालकृष्ण की ओर से लिखा गया है कि अच्छी सेहत वरदान नहीं है, बल्कि हमारे दिन प्रतिदिन के खान पान पर निर्भर करती है। वहीं, बाबा रामदेव पतंजलि विश्व भर में भारत की प्राचीन धरोहर आयुर्वेद का एंबेसडर हैं। इस नए रेस्टोरेंट में वे सभी पौष्टिक खाने मौजूद रहेंगे।

रेस्टोरेंट में शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पौष्टिक रेस्टोरेंट में शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा। साथ ही यहां आने वाले ग्राहकों को आयुर्वेद पद्धति पर खरा उतरने वाला ही खाना मिलेगा। पौष्टिक रेस्टोरेंट की थीम पूरी तरह घरेलू स्टाइल में की गई है। इस रेस्टोरेंट में ज्यादातर चीजें लकड़ी से बनी हुई हैं और बर्तन मिट्टी समेत तांबे के हैं। वहीं, लाइटिंग से लेकर डिजाइन में पतंजलि ब्रांड का कलर झलकता है।

खाने में मिलेंगी ये सभी चीजे

रेस्टोरेंट में आने वाले लोगों को पनीर टिक्का से हनी चिल्ली पोटेटो, तंदूरी वेज पेलेटर, लौकी के कबाब मिलेगा। जिनमें घर जैसा जायका होगा।

होटल के अंदर खाेला गया है रेस्‍टोरेंट 

यह रेस्‍टोरेंट जीरकपुर के बलटाना में खुला है। यह एक होटल के अंदर में खाेला गया है। यह होटल बलटाना क्षेत्र के कलगीधर इनक्‍लेव में है। रेस्‍टोरेंट में इसमें स्‍वामी रामदेव और आचार्य बाल‍किशन की तस्‍वीर के साथ उनके संदेश भी लगे हुए हैं। रेस्‍टोरंट के साथ ही पतंजलि प्रोडक्‍ट का स्‍टोर भी है।

Latest Business News