A
Hindi News पैसा बिज़नेस पतंजलि जल्‍द लॉन्‍च करेगी नए डेयरी प्रोडक्‍ट, अब पशु आहार और ऑर्गेनिक खाद मार्केट में कदम रखेगी कंपनी

पतंजलि जल्‍द लॉन्‍च करेगी नए डेयरी प्रोडक्‍ट, अब पशु आहार और ऑर्गेनिक खाद मार्केट में कदम रखेगी कंपनी

एफएमसीजी और फूड प्रोडक्‍ट के क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के बाद अब पतं‍जलि पशुआहार और ऑर्गेनिक खाद के बाजार में कदम रखने जा रही है।

पतंजलि जल्‍द लॉन्‍च करेगी नए डेयरी प्रोडक्‍ट, अब पशु आहार और ऑर्गेनिक खाद मार्केट में कदम रखेगी कंपनी- India TV Paisa पतंजलि जल्‍द लॉन्‍च करेगी नए डेयरी प्रोडक्‍ट, अब पशु आहार और ऑर्गेनिक खाद मार्केट में कदम रखेगी कंपनी

चंडीगढ़। योग और आयुर्वेद से लेकर एफएमसीजी और फूड प्रोडक्‍ट के क्षेत्र में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के बाद अब पतं‍जलि पशुआहार और ऑर्गेनिक खाद के बाजार में कदम रखने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी अपने डेयरी प्रोडक्‍ट की रेंज में भी जल्‍द विस्‍तार करेगी। योग गुरू रामदेव ने घोषणा की है कि पतंजलि फर्म जल्दी ही नये डेयरी उत्पाद, पशु आहार तथा प्राकृतिक खाद पेश करेगी। कंपनी ने अगले साल तक कुल 10,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है। लेकिन फिलहाल उन्होंने किसी घरेलू ब्रांड के अधिग्रहण की बात से इंकार किया है।

शुरू होंगे 3 से 4 नए डेयरी प्रोजेक्‍ट

रामदेव ने यहां कहा, हम दूध जैसे और डेयरी उत्पाद लाएंगे। इसकी जरूरत को पूरी करने के लिए हम 3-4 डेयरी परियोजनाएं स्थापित करेंगे। ताकि किसानों को सशक्त बनाया जाए और लोगों को बिना मिलावट वाले सामान मिले। उन्होंने कहा कि पतंजलि समूह प्राकृतिक औषधि, प्राकृतिक खाद्य पदार्थ, डेयरी उत्पाद, पशु चारा तथा प्राकृतिक खाद जैसे छह क्षेत्रों पर ध्यान देगी। रामदेव ने कहा, हमारा कारोबार अगले वर्ष 10,000 करोड़ रपये का पहुंच जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि पतंजलि का किसी घरेलू ब्रांड के अधिग्रहण का कोई इरादा नहीं है। रामदेव ने कहा कि आटा, दवा, चावल जैसे 250 से अधिक उत्पाद न-लाभ-न-नुकसान के आधार पर बेचे जा रहे हैं।

तस्वीरों में देखिए पतंजलि के आटा नूडल्स

patanjali maggi

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

पशुओं को भी मिलेगा प्राकृतिक आहार

बाबा रामदेव ने कहा, हम पशु आहार लेकर आएंगा जिसमें कोई यूरिया नहीं होगा। इससे मवेशियों को लाभ होगा। रामदेव ने दावा किया कि उन्होंने मवेशियों को जो आहार दिया जाता है, उसमें 1-4 प्रतिशत यूरिया होता है जिससे देश में 50 प्रतिशत गायों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है। योगगुरू ने यह भी कहा कि पंतजलि समूह फसलों के लिये प्राकृतिक खाद भी लाएगा जिसमें सूक्ष्म खनिज, विटामिन आदि होंगे। उन्होंने कहा कि पंतजलि समूह अस्वास्थ्यवद्र्धक उत्पाद बाजार में नहीं लाएगा। मैं कभी भी बाजार में मांस, शराब, मांसाहारी उत्पाद जैसे अस्वास्थ्यवद्र्धक उत्पाद बाजार में नहीं लाउंगा ये सभी उत्पाद नुकसानदायक हैं।

पतंजलि ने कोलगेट को छोड़ा पीछे अब P&G और यूनीलिवर को दे रही है चुनौती

पतंजलि जल्‍द लॉन्‍च करेगा ऑनलाइन आयुर्वेदिक कंसलटेशन प्‍लेटफॉर्म

Latest Business News