A
Hindi News पैसा बिज़नेस पेटीएम को उम्मीद से अधिक लोग कर रहे हैं इस्तेमाल, इस साल दो अरब लेनदेन होने की संभावना

पेटीएम को उम्मीद से अधिक लोग कर रहे हैं इस्तेमाल, इस साल दो अरब लेनदेन होने की संभावना

डिजिटल भुगतान की सुविधा देने वाली पेटीएम (Paytm) को इस साल की समाप्ति दो अरब लेन-देन के साथ होने की उम्मीद है जो कि उसके खुद के अनुमान से काफी अधिक है।

Paytm को उम्मीद से अधिक लोग कर रहे हैं इस्तेमाल, इस साल दो अरब लेनदेन होने की संभावना- India TV Paisa Paytm को उम्मीद से अधिक लोग कर रहे हैं इस्तेमाल, इस साल दो अरब लेनदेन होने की संभावना

बेंगलुरू। डिजिटल भुगतान की सुविधा देने वाली पेटीएम (Paytm) को इस साल की समाप्ति दो अरब लेन-देन के साथ होने की उम्मीद है जो कि उसके खुद के अनुमान से काफी अधिक है। डिजिटल भुगतान की सुविधा उपलब्ध कराने वाली इस कंपनी ने कहा कि उसका लक्ष्य हर बैंक खाते से जुड़कर सार्वभौमिक भुगतान एप बनने का है।
कंपनी ने यह भी कहा कि लंबी अवधि में उसकी अमेरिकी बाजार में प्रवेश की आकांक्षा है क्योंकि उसे वहां अवसर दिख रहा है।

पेटीएम के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा, पेटीएम इस साल दो अरब लेनदेन करने के रास्ते पर है। व्यक्तिगत रूप से मैं भी यह उम्मीद नहीं कर रहा था कि 2016 ऐसे समाप्त होगा। उन्होंने कहा, यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस) के साथ कनेक्टिविटी से हम प्रत्येक बैंक खातों के लिए भुगतान एप बन जाएंगे। शर्मा ने कहा, पेटीएम यूपीआई के साथ भागीदारी से प्रत्येक बैंक खातों से जुड़ा हुआ सार्वभौमिक भुगतान एप बनना चाहता है।

बिना इंटरनेट के भी कर सकते हैं पेटीएम का इस्तेमाल

  • डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली कंपनी पेटीएम ने एक टोल-फ्री नंबर शुरू किया है।
  • इस पर ग्राहकों एवं दुकानदारों को बिना किसी इंटरनेट कनेक्शन के भुगतान देने एवं स्वीकार करने की सुविधा मिलेगी।
  • साथ ही वह अपने मोबाइल नंबर पर तत्काल रीचार्ज भी कर सकेंगे।
  • कंपनी ने एक बयान में बताया कि इस सेवा के लिए ग्राहकोें और दुकानदारों को पेटीएम पर अपने मोबाइल नंबर के साथ पंजीकरण कराना होगा।
  • चार अंकों का पेटीएम पिन चुनना होगा।
  • इसके बाद वे भुगतान पाने वाले का फोन नंबर, राशि और अपना पेटीएम पिन डालकर अपने पेटीएम वॉलेट से दूसरे पेटीएम वॉलेट में धन का सफलतापूर्वक हस्तांतरण कर सकते हैं।

Latest Business News