A
Hindi News पैसा बिज़नेस बिहार में महंगा होगा पेट्रोल और डीजल, कैबिनेट ने दी वैट की दर में वृद्धि को मंजूरी

बिहार में महंगा होगा पेट्रोल और डीजल, कैबिनेट ने दी वैट की दर में वृद्धि को मंजूरी

बिहार में पेट्रोल और डीजल अब महंगा हो जाएगा। मंत्रिपरिषद ने डीजल और पेट्रोल पर वैट में क्रमश: एक प्रतिशत और डेढ़ प्रतिशत वृद्धि को आज मंजूरी प्रदान कर दी।

बिहार में महंगा होगा पेट्रोल और डीजल, कैबिनेट ने दी वैट की दर में वृद्धि को मंजूरी- India TV Paisa बिहार में महंगा होगा पेट्रोल और डीजल, कैबिनेट ने दी वैट की दर में वृद्धि को मंजूरी

पटना। बिहार के लोगों को महंगाई का नया झटका लगने वाला है। राज्‍य में पेट्रोल और डीजल अब महंगा हो जाएगा। बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने आज डीजल और पेट्रोल पर वैट की दर में क्रमश: एक प्रतिशत और डेढ़ प्रतिशत वृद्धि को आज मंजूरी प्रदान कर दी।

त्रिपुरा में 300 रुपए लीटर बिक रह है पेट्रोल, बारिश से सभी रास्‍ते हुए बंद

तस्‍वीरों में देखिए क्रूड से जुड़े रोचक तथ्‍य

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

IndiaTV Paisa

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

Facts of Crude oil

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद प्रधान सचिव ब्रजेश महरोत्रा ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने डीजल एवं पेट्रोल की वर्तमान वैट दर में क्रमश: एक प्रतिशत एवं डेढ़ प्रतिशत वृद्धि किए जाने को मंजूरी प्रदान कर दी है। इससे अब डीजल पर लगने वाले वैट की दर बढ़कर 19 प्रतिशत तथा पेट्रोल पर लगने वाले वैट की दर बढ़कर 26 प्रतिशत हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वृद्धि से प्रतिवर्ष करीब 260 करोड़ रूपये राजस्व की प्राप्ति होगी।

दिल्‍ली में नहीं चलेंगे 10 साल पुराने डीजल वाहन, NGT ने दिया रजिस्‍ट्रेशन कैंसिल करने का आदेश

महरोत्रा ने बताया कि वर्तमान में झारखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में डीजल पर देय वैट दर क्रमश: 22 प्रतिशत अथवा 8.37 रूपये प्रति लीटर (जो भी अधिक हो), पश्चिम बंगाल में 17 प्रतिशत अथवा 7.7 रूपये प्रति लीटर (जो भी अधिक हो) और 17.48 प्रतिशत अथवा 9.48 प्रति लीटर (जो भी अधिक हो) है।

Latest Business News