A
Hindi News पैसा बिज़नेस आज और सस्‍ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए आज क्‍या रही तेल की कीमतें

आज और सस्‍ता हुआ पेट्रोल और डीजल, जानिए आज क्‍या रही तेल की कीमतें

शुक्रवार (14 जून) को देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। पिछले तीन दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई थी।

<p>Petrol And Diesel</p>- India TV Paisa Petrol And Diesel

शुक्रवार (14 जून) को देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। पिछले तीन दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमत स्थिर बनी हुई थी। जिसके बाद शुक्रवार को कीमतों में कटौती की गई है। आज पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे से लेकर 9 पैसे की कटौती दर्ज की गई है। वहीं डीजल की कीमतों में 6 पैसे की कटौती देखने को मिली है। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसे सस्ता होकर  70.35 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है वहीं डीजल की कीमत 6 पैसे की गिरावट के साथ 64.33 रुपये प्रति लीटर निर्धारित हुई है। चारों महानगरों की तुलना करें तो दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत सबसे सस्ती है। इसकी वजह यहां पेट्रोल और डीजल पर वसूला जाने वाला सबसे कम टैक्स है। 

अन्‍य शहरों की कीमतों पर गौर करें तो आज मुंबई में पेट्रोल 7 पैसे की कटौती के साथ 76.05 रुपए में मिल रहा है। वहीं कोलकता में इसकी कीमत 72.60 रुपए है। इसके अलावा चेन्‍नई में 9 पैसे की कमी के साथ आज पेट्रोल की कीमत 73.08 रुपए प्रति लीटर दर्ज की गई। 

वहीं डीजल की बात करें तो मुंबई में डीजल की कीमत आज 67.45 रुपए दर्ज की गई। वहीं कोलकाता में इसकी दर 66.25 रुपए और चेन्‍नई में इसकी कीमत  68.05 रुपए दर्ज की गई है।

Latest Business News