A
Hindi News पैसा बिज़नेस शनिवार को और सस्‍ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज क्‍या रहे आपके शहर में तेल के दाम

शनिवार को और सस्‍ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज क्‍या रहे आपके शहर में तेल के दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का सिलसिला जारी है। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ी कटौती दर्ज की गई है।

<p>Petrol And Diesel Prices</p>- India TV Paisa Petrol And Diesel Prices

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में राहत का सिलसिला जारी है। शुक्रवार के बाद शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में बड़ी कटौती दर्ज की गई है। इंडियन ऑयल द्वारा जारी ताजा कीमतों के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 17 और डीजल की कीमत में 16 पैसे की कटौती हुई है। बता दें कि पिछले दो दिनों से पेट्रोल और डीजल सस्ता हो रहा है। इससे पहले 4 दिनों तक कीमतें स्थिर बनी हुई थी। 

ताजा कटौती की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शनिवार को पेट्रोल 17 पैसे सस्ता होकर 70.18 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसके अलावा डीजल की कीमत में भी 16 पैसे की कटौती हुई है और यह 64.17 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इससे पहले शुक्रवार (14 जून) को दिल्ली में पेट्रोल 8 पैसे सस्ता होकर  70.35 रुपये प्रति लीटर बिका वहीं डीजल की कीमत 6 पैसे की गिरावट के साथ 64.33 रुपये प्रति लीटर निर्धारित हुई थी।

अन्‍य महानगरों की बात करें तो मुबई में आज पेट्रोल 75.94 रुपए में मिलेगा। वहीं कोलकाता में 72.43 और चेन्‍नई में 72.90 रुपए प्रतिलीटर में मिलेगा। डीजल की बात करें तो मुंबई में डीजल की कीमत आज 67.28 रुपए दर्ज की गई हैं। इसके अलावा 1 लीटर डीजल के लिए कोलकाता में 66.09 रुपए तथा चेन्‍नई में 67.88 रुपए खर्च करने होंगे। 

Latest Business News