A
Hindi News पैसा बिज़नेस 1 जनवरी से लेकर अब तक पेट्रोल 2 रुपए महंगा, डीजल के दाम 2.8 रुपए बढ़े

1 जनवरी से लेकर अब तक पेट्रोल 2 रुपए महंगा, डीजल के दाम 2.8 रुपए बढ़े

पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक बार फिर जनवरी के महीने में रिकॉर्ड तोड़ रही है। जनवरी के पहले हफ्ते में गिरावट देखने के बाद पिछले दो हफ्तों से तेल की कीमतों में वृद्धि का दौर फिलहाल जारी है।

<p>Petrol diesel</p>- India TV Paisa Petrol diesel

पेट्रोल और डीजल की कीमतें एक बार फिर जनवरी के महीने में रिकॉर्ड तोड़ रही है। जनवरी के पहले हफ्ते में गिरावट देखने के बाद पिछले दो हफ्तों से तेल की कीमतों में वृद्धि का दौर फिलहाल जारी है। 1 जनवरी के रेट से तुलना करें तो पेट्रोल के दाम 2.3 रुपए बढ़ चुके हैं। वहीं डीजल की कीमतों में 2.79 रुपए की वृद्धि हो चुकी है। 

रविवार को पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा जारी कीमतों के मुताबिक आज पेट्रोल की कीमत में 23 पैसे की बढ़ोत्‍तरी हुई है। इस बढ़ोत्‍तरी के बाद आज पेट्रोल की कीमत 70.95 रुपए हो गई हैं। 1 जनवरी की कीमतों की बा‍त करें तो तब पेट्रोल की कीमत 68.65 रुपए थी। डीजल की बात करें तो आज इसमें 29 पैसे की बढ़ोत्‍तरी हुई है, इसके बाद आज डीजल की कीमत बढ़कर 65.45 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। 

वहीं आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत आज 23 पैसे की बढ़ोत्‍तरी के बाद 75.58 रुपए प्रति लीटर हो गई है। डीजल की कीमतों में आज 31 पैसे की बढ़ोत्‍तरी हुई है। इसके साथ ही यहां आज एक लीटर डीजल भरवाने के लिए आपको 68.53 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। 

Latest Business News