A
Hindi News पैसा बिज़नेस महंगे पेट्रोल-डीजल से नहीं मिलने वाली है राहत, आज फ‍िर बढ़ गए इतने दाम

महंगे पेट्रोल-डीजल से नहीं मिलने वाली है राहत, आज फ‍िर बढ़ गए इतने दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रविवार को लगातार चौथे दिन जारी रहा।

petrol and diesel price- India TV Paisa Image Source : PETROL AND DIESEL PRICE petrol and diesel price

नई दिल्‍ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सिलसिला रविवार को लगातार चौथे दिन जारी रहा। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव नौ पैसे प्रति लीटर बढ़ा तो डीजल ने 16 पैसे प्रति लीटर की छलांग लगाई। इस ताजा बढ़ोतरी के बाद दिल्‍ली में पेट्रोल की नई कीमत 83.49 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं डीजल का भाव बढ़कर 74.79 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

इसी प्रकार मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 90.84 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 79.40 रुपए प्रति लीटर हो गई है। कोलकाता में पेट्रोल की नई कीमत अब 85.30 रुपए प्रति लीटर और चेन्‍नई में 86.80 रुपए प्रति लीटर हो गई है। कोलकाता में डीजल की कीमत 76.64 रुपए प्रति लीटर और चेन्‍नई में डीजल की कीमत 79.08 रुपए प्रति लीटर हो गई है।

इससे पहले शनिवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्रमश: 18 पैसे और 21 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी। शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल 83.40 रुपए प्रति लीटर और डीजल 74.63 रुपए प्रति लीटर बिका था। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि का यह सिलसिला इस साल एक जनवरी से शुरू हुआ, जो निरंतर जारी है। 1 जनवरी से अब तक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 13 रुपए से ज्यादा, जबकि डीजल की कीमतों में 14 रुपए से ज्यादा की बढ़ोतरी हो चुकी है। 1 जनवरी को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 69.97 रुपए प्रति लीटर थी, डीजल के दाम 59.70 रुपए प्रति लीटर थे।

Latest Business News