A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol Diesel Price: लगातार 5वें दिन भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का रेट

Petrol Diesel Price: लगातार 5वें दिन भी सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का रेट

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार पांचवें दिन कमी आई है। तेल विपणन कपंनियों ने आज सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए हैं। आज सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है।

petrol diesel price - India TV Paisa petrol diesel price 

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार पांचवें दिन कमी आई है। तेल विपणन कपंनियों ने आज सोमवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए हैं। आज सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल 12 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है। मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम में 13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है। पांच दिन में पेट्रोल 85 पैसे जबकि डीजल के दाम में 58 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 73.76 रुपए, 76.40 रुपए, 79.37 रुपए और 76.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी घटकर क्रमश: 66.91 रुपए, 69.27 रुपए, 70.14 रुपए और 70.68 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

त्योहारी सीजन में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आने से लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं। वहीं दिल्ली से सटे नोएडा में आज पेट्रोल 75.27 रुपए प्रति लीटर और डी़जल 67.17 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 73.48 रुपए प्रति लीटर और डीजल 66.05 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है।

नोट- भारत के अन्य शहरों में आज पेट्रोल-डीजल का रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें।

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं दाम

बता दें कि भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की रोजाना समीक्षा होती है। पेट्रोलियम कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे नई कीमत जारी करती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, वैट और डीजल कमीशन निहित होता है।

Latest Business News