A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol-Diesel price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है आज का रेट

Petrol-Diesel price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है आज का रेट

एक दिन की राहत के बाद तेल विपणन कंपनियों ने आज गुरुवार (26 सितंबर 2019) को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए हैं। आज राजधानी दिल्ली में जहां पेट्रोल के दाम 6 पैसे वहीं डीजल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। 

Petrol-Diesel price- India TV Paisa Petrol-Diesel price

नई दिल्ली। एक दिन की राहत के बाद तेल विपणन कंपनियों ने आज गुरुवार (26 सितंबर 2019) को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाए हैं। आज राजधानी दिल्ली में जहां पेट्रोल के दाम 6 पैसे वहीं डीजल के दाम 7 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। 

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बढ़कर क्रमश: 74.19 रुपए, 76.88 रुपए, 79.85 रुपए और 77.12 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बढ़कर क्रमश: 67.14 रुपए, 69.56 रुपए, 70.44 रुपए और 70.98 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। 

सऊदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर हुए हमलों के बाद से ही पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। सऊदी अरब द्वारा भारत को हर महीने 20 लाख टन कच्चे तेल की आपूर्ति की जाती है। भारत के अन्य शहरों में आज पेट्रोल-डीजल का रेट जानने के लिए यहां क्लिक करें।

रोज सुबह 6 बजे तय होते हैं दाम

बता दें कि भारत में पेट्रोल और डीजल की कीमतों की रोजाना समीक्षा होती है। पेट्रोलियम कंपनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे नई कीमत जारी करती हैं। पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, वैट और डीजल कमीशन निहित होता है।

Latest Business News