A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol, diesel price: पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल के भाव में भी सुस्ती जारी

Petrol, diesel price: पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर, कच्चे तेल के भाव में भी सुस्ती जारी

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज सोमवार (21 अक्टूबर) को कोई बदलाव नहीं हुआ।

Today Petrol Diesel price- India TV Paisa Today Petrol Diesel price  

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में आज सोमवार (21 अक्टूबर) को कोई बदलाव नहीं हुआ। तेल विपणन कंपनियों ने इससे पहले डीजल के दाम में लगातार तीन कटौती की, लेकिन पेट्रोल के दाम को स्थिर रखा। उधर, कच्चे तेल की मांग सुस्त रहने के कारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमतों में नरमी बनी हुई है, जिससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में स्थिरता बनी रह सकती है। 

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 73.27 रुपए, 75.92 रुपए, 78.88 रुपए और 76.09 रुपए प्रति लीटर हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी बिना किसी बदलाव के क्रमश: 66.17 रुपए, 68.53 रुपए, 69.35 रुपए और 69.89 रुपए प्रति लीटर हैं।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में सोमवार को 0.30 फीसदी की कमजोरी के साथ 59.24 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, न्यूयार्क मर्केंटाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्र्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के दिसंबर डिलीवरी अनुबंध में 0.13 फीसदी की नरमी के साथ 53.85 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

Latest Business News