A
Hindi News पैसा बिज़नेस Petrol Diesel Price: डीजल हुआ और सस्ता, पेट्रोल के दाम में बनी हुई है स्थिरिता

Petrol Diesel Price: डीजल हुआ और सस्ता, पेट्रोल के दाम में बनी हुई है स्थिरिता

पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिये भी जान सकते हैं।

petrol diesel price diesel becomes cheaper petrol price stable- India TV Paisa Image Source : BLOOMBERGQUINT petrol diesel price diesel becomes cheaper petrol price stable

नई दिल्‍ली। सरकारी तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमत में कोई दलाव नहीं किया है। लेकिन डीजल आज सस्ता हो गया है। कल पेट्रोल-डीजल दोनों के दाम स्थिर थे। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के दाम में अभी भी सुस्ती छाई हुई है। बहुत दिनों बाद डीजल के दाम पिछले दिनों कम हुए थे। आज देश में डीजल की कीमत में 13 पैसे की कटौती की गई है। जबकि पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

दिल्ली में आज 5 सितंबर को पेट्रोल के दाम स्थिर हैं, डीजल के दाम में 13 पैसे की कटौती हुई है। पेट्रोल 82.08 रुपए लीटर है और डीजल 73.27 रुपए प्रति लीटर है।  मुंबई में भी पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन डीजल सस्ता हो गया है। पेट्रोल कल के भाव 88.73 रुपए प्रति लीटर और डीजल के दाम 13 पैसे घटकर 98.81 रुपए प्रति लीटर हैं।

कोलकाता में भी आज पेट्रोल की कीमत कल के बराबर है। पेट्रोल 83.57 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 13 पैसे कम होकर 76.77 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है।  इसी तरह चेन्नई में भी पेट्रोल के दाम स्थिर हैं। पेट्रोल 85.04 रुपए प्रति लीटर और डीजल 13 पैसे सस्ता हो गया है। इसकी कीमत 78.58 रुपए प्रति लीटर है।

पेट्रोल-डीजल के भाव रोजाना बदलते हैं और सुबह 6 बजे अपडेट हो जाते हैं। पेट्रोल-डीजल का रोज़ का रेट आप SMS के जरिये भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

Latest Business News