A
Hindi News पैसा बिज़नेस Good News: उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 1.56 और डीजल 1.41 रुपए हुआ सस्ता, सरकार ने घटाया वैट

Good News: उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 1.56 और डीजल 1.41 रुपए हुआ सस्ता, सरकार ने घटाया वैट

उत्तर प्रदेश सरकार ने आज वैट में कटौती की घोषणा की है। इसके बाद राज्य में पेट्रोल 1.56 रुपए और डीजल 1.41 रुपए सस्ता हो गया है। नई कीमत आज से लागू हो गई है।

Good News: उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 1.56 और डीजल 1.41 रुपए हुआ सस्ता, सरकार ने घटाया वैट- India TV Paisa Good News: उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 1.56 और डीजल 1.41 रुपए हुआ सस्ता, सरकार ने घटाया वैट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार ने आज वैट में कटौती की घोषणा की है। इसके बाद राज्य में पेट्रोल 1.56 रुपए और डीजल 1.41 रुपए सस्ता हो गया है। नई कीमत आज से लागू हो गई हैं। वैट में कटौती से उत्तर प्रदेश में पेट्रोल 61.47 रुपए प्रति लीटर, जबकि डीजल 48.66 रुपए प्रति लीटर बिकेगा। हाल ही में पेट्रोल के दामों में तीन रुपए से अधिक की कमी की गई थी।

वैट की वजह से राज्य को गिरती कीमत का नहीं मिला फायदा

उत्तर प्रदेश सरकार की इस कवायद को जानकार चुनाव से जोड़कर भी देख रहे हैं क्योंकि 2017 में राज्य में विधानसभा चुनाव होंगे। दूसरी ओर सरकार का कहना है कि पिछले साल सरकार ने पेट्रोल पर 16.74 और डीजल पर 9.41 रुपए का वैट फिक्स कर दिया था। इसके चलते पेट्रोल और डीजल की घटती कीमतों का लाभ राज्य के लोगों को नहीं मिल पा रहा था। यही वजह है कि वैट में कटौती की गई है।

तस्‍वीरों से समझिए क्रूड की कहानी

Crude oil

Crude oil

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Crude oil

Crude oil

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

Crude oil

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

IndiaTV Paisa

Crude oil

सस्ता होने के बाद भी दिल्ली से महंगा

उत्तर प्रदेश सरकार ने भले ही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती कर दी है, लेकिन दिल्ली के मुकाबले अभी भी लोगों को ज्यादा पैसे देने होंगे। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 56.61 रुपए है, जबकि उत्तर प्रदेश में कटौती के बाद 61.47 रुपए प्रति लीटर बिकेगा। वहीं, डीजल की कीमत में भी 2.23 रुपए का अंतर है। दिल्ली में डीजल 46.43 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है।

Latest Business News