Live TV
GO
Advertisement
Hindi News पैसा बिज़नेस रविवार को फिर बढ़ीं तेल की...

रविवार को फिर बढ़ीं तेल की कीमतें, दिल्ली में पेट्रोल 14 पैसे और डीजल 31 पैसे महंगा

शनिवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं रविवार को यह 14 पैसे और बढ़कर कीमत 81.82 रुपये पर पहुंच गई।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 07 Oct 2018, 8:34:58 IST

नई दिल्ली: केंद्र एवं राज्य सरकारों द्वारा तेल की कीमतों में दी गई राहत भी नकाफी साबित हो रही है। रविवार को एक बार फिर तेल की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। शनिवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं रविवार को यह 14 पैसे और बढ़कर कीमत 81.82 रुपये पर पहुंच गई। डीजल की बात करें तो इसकी कीमत भी 29 पैसे बढ़कर 73.53 रुपये लीटर हो गई है। 

वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 14 पैसे बढ़कर 87.29 रुपये लीटर और डीजल 31 पैसे बढ़कर 77.06 रुपये लीटर हो गया है। इससे पहले गुरुवार को केंद्र सरकार ने तेल की कीमतों में 2.50 रुपये तक की राहत का ऐलान किया था। केंद्र के इस ऐलान के बाद कई राज्यों ने भी अपनी ओर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी कर दी थी। केंद्र और राज्यों के इस फैसले के बाद देशभर में तेल की कीमतों में 2.50 रुपये से लेकर 5 रुपये तक की गिरावट दर्ज की गई थी।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा तेल की कीमतों में राहत के ऐलान के बाद शुक्रवार को पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। लेकिन इसके बाद शनिवार को एक बार फिर दामों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली। आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव इस सप्ताह चार साल के उच्चतम स्तर पर चला गया था और अभी भी कीमतें तकरीबन उसी स्तर के आसपास बनी हुई है।